सरकारी योजनाएं

पैसा आने से पहले ये काम जरूर कर ले, नही तो नहीं आएगा खाते में पैसा

मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना योजना का आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है वहीं अब अनंतिम सूची भी जारी हो चुकी है। इसके बाद मुख्य सूची जारी होना बाकी है 10 जून से खातों में पैसे आना प्रारंभ हो जाएगा इससे पहले आप यह काम जरूर कर ले ताकि आपको भी पैसा मिल सके। हम आपको बताते चलें कि 25 मार्च से इस योजना के आवेदन लगातार भरा जा रहा था 30 अप्रैल तक अंतिम तिथि रही हो इसके बाद अब आवेदनों की जांच शुरू हुई है. इस योजना के तहत महिलाओं को प्रत्येक माह ₹1000 तथा 1 वर्ष में ₹12000 दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े,,क्लिक,, इस योजना में 14वीं किस्त को लेकर आया नया अपडेट, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप भी, मिलेगी इस तारीख को!

आपको अब क्या करना है

अगर आपने 30 अप्रैल तक इस योजना के तहत आवेदन कर दिया है। पर आपके आवेदन में समस्या है अगर आपका आवेदन नहीं हो पाया है तो आप आपत्ति दर्ज करा सकते हैं वही आपत्ति दर्ज कराने की तिथि 15 मई तक बनाई गई है 15 मई तक आप अपने आवेदन को लेकर आपत्ति जता सकते हैं। Cmladlibahna की आधिकारिक वेबसाइट पर यह ऑप्शन उपलब्ध है. जहां आप अपने आवेदन को लेकर इस अधिकारिक वेबसाइट पर अपनी आपत्ति जता सकते हैं और अपने आवेदन को एक बार फिर से सही सुधार कर सकते हैं अगर आपने ऐसा नहीं किया और आपके आवेदन में समस्या है तो आपको इस योजना के पात्र नहीं माने जाएंगे। आप के खातों में पैसे नहीं आएंगे वही अनंतिम सूची जारी हो चुकी है इस सूची के आधार पर यह साबित होगा कितने आवेदन है जो अभी तक प्राप्त हुए हैं। इसके बाद मुख्य सूची जारी की जाएगी मुख्य सूची जारी करने के बाद ही पता चल सकेगा कि किन महिलाओं को पैसे मिलेंगे

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button