स्पोर्ट्स

बीसीसीआई द्वारा संजू सैमसन को चुने जाने के पीछे कुछ स्वार्थ है, आप इस बात पर यकीन नहीं करेंगे, तो आइए जानते हैं..

बीसीसीआई द्वारा संजू सैमसन को चुने जाने के पीछे कुछ स्वार्थ है, आप इस बात पर यकीन नहीं करेंगे, तो आइए जानते हैं..

संजू सैमसन: संजू सैमसन की किस्मत आखिरकार खत्म हो गई। लेकिन इसके पीछे बीसीसीआई का एक बड़ा स्वार्थ छिपा है. आइए
जानते हैं सिलेक्शन के पीछे छुपे बीसीसीआई के स्वार्थ के बारे में.

वर्ल्ड कप 2023, संजू सैमसन: इस साल का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाएगा. यह विश्व कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलेगा। वर्तमान में 2023 विश्व कप क्वालीफायर खेले जा रहे हैं। इस साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है. इस दौरान संजू सैमसन को टीम में शामिल करने का फैसला बीसीसीआई द्वारा लिया गया जिसके पीछे की वजह अगर आप जान जाते हैं तो निश्चित तौर पर आप हैरान होने वाले हैं।

संजू सैमसन वनडे विश्व कप 2023: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजू सैमसन इस विश्व कप के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में शामिल होंगे, इसलिए उनका विश्व कप में खेलना पूरी तरह से तय है। भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. जहां उन्हें 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं. वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने संजू सैमसन को वनडे टीम में शामिल किया है. आपको बताते चलें कि 25 नवंबर 2022 को संजू सैमसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी ओडीआई मैच खेला था. आपको जानकर हैरानी होगी कि संजू ने 2015 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था, लेकिन तब से इन 9 सालों में उन्होंने सिर्फ 11 वनडे और 17 टी20 मैच ही खेले हैं.

टीम में संजू सैमसन को शामिल करने की असली वजह

संजू सैमसन के भारतीय टीम में शामिल होने का सबसे बड़ा कारण वनडे विश्व कप है। क्योंकि इस बार टीम के मुख्य विकेटकीपर ऋषभ पंत हादसे के बाद पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और टीम के एक और अनुभवी विकेटकीपर केएल राहुल भी आईपीएल 2023 के दौरान लगी चोट से उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में आखिरकार बीसीसीआई ने उन्हें वापस बुला लिया और टीम में शामिल कर लिया. दरअसल संजू एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके टीम में शामिल होने से मध्यक्रम को काफी मजबूती मिलेगी. यही कारण था कि बीसीसीआई ने संजू सैमसन को टीम में स्थान दिया. लेकिन इस बात को लेकर कोई निश्चितता नहीं है कि बीसीसीआई उन्हें कब टीम से बाहर करेगी.

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए वनडे टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल टैगोर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल,

कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज , उमरान मलिक और मुकेश कुमार।

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button