मनोरंजन

सोशल मीडिया से कॉमेडियन अविनाश तिवारी कमा रहे हैं लाखों जाने कैसे

कहते हैं सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल कर। हर कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकता है सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है कि किसी गांवों क्षेत्रों में बैठा हुआ व्यक्ति भी इसका इस्तेमाल करके कुछ बन सकता है । बताया जाता है कि आने वाला कुछ समय सोशल मीडिया के लिए और भी बहुत हो जाएगा। इसका इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति अगर अपने हिसाब से अच्छे कंटेंट लोगों को देता है। तो वह कुछ भी पा सकता है। इस माध्यम से आज देश और दुनिया के कई ऐसे युवा है जो सफल सोशल मीडिया कंटेंट के रूप में है। जो महीने के लाखों करोड़ों रुपए सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म से कमा रहे हैं, हालांकि सोशल मीडिया क्या ताकत है आज तक कुछ प्रतिशत लोगों को नहीं पता चल सका है पर जिन्हें पता चल सका है वह आज अच्छे मुकाम पर है।

20230429 185328

विंध्य क्षेत्र में यूं तो कई ऐसे सोशल मीडिया क्रिएटर है जो आज अच्छे स्थान पर हैं। अगर सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल कर ले और आज के डिजिटल दुनिया का अगर कोई सही उपयोग कर लेता है तो वह एक सफल आदमी बन सकता है। तो आज आपके लिए ऐसे ही बेहतरीन उदाहरण टिप्स के साथ लेकर आए हैं।

अगर आपको सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ बनना है या अपना एक बेहतर भविष्य खड़ा करना है तो आप बड़े ही आसानी से कर सकते हैं।

विंध्य क्षेत्र का सफल सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर 

मध्य प्रदेश के सीधी जिले के निवासी अविनाश तिवारी सोशल मीडिया के दौर पर सफल हुए हैं। यूं कह लें कि अविनाश तिवारी ने सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल किया और आज पूरे विंध्य क्षेत्र में उनको बच्चा-बच्चा जानता है। बघेली भाषा को पकड़कर साथ चलने वाले अविनाश तिवारी अब फिल्मों की दुनिया में आ चुके हैं उनकी कई शॉर्ट  फिल्म , बॉक्स ऑफिस पर मूवी आई, लेकिन उनकी शुरुआत सोशल मीडिया का वो यूट्यूब प्लेटफार्म रहा जहां से उन्होंने पेंसलीन की खोज कॉमेडी वीडियो डालकर आज सफलता की राह पर खड़े हैं। अब उनको राह दिख गई है अब उस राह पर लगातार मेहनत भी कर रहे हैं।और कहते हैं कि जब कोई व्यक्ति सच्ची लगन और मेहनत से कार्य करता है तो एक ना एक दिन सफल जरूर होता है। 

कितना कमाते है अविनाश तिवारी

हम दावे के साथ तो बिल्कुल भी नहीं कह सकते कि अविनाश तिवारी कितना कमाते होंगे। पर इतना जरूर कह सकते हैं कि अविनाश तिवारी आज जिस भी स्थान पर हैं अपनी लगन और मेहनत से हैं। विंध्य क्षेत्र के चर्चित सोशल मीडिया क्रिएटर के रूप में उभरे लगभग वर्ष 2017 – 18 के बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर कंटेंट डालना शुरू किया था और देखते ही देखते उनका एक वीडियो वायरल हुआ था वायरल वीडियो के माध्यम से उनकी किस्मत ही चमकी और आज अलग-अलग रूप में देखे जा रहे हैं हालांकि यह कह पाना मुश्किल होगा कि उनकी कमाई कितनी होगी पर उन्होंने जिस तरह से विंध्य क्षेत्र के युवाओं को एक राह दी है निश्चित ही यह सबसे बड़ी पूंजी होगी। 

क्रिएटर से फिल्मों तक 

अविनाश तिवारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बाद अब बड़े पर्दो पर नजर आएंगे हालांकि उन्होंने  कुछ महीने पहले अपनी एक फिल्म बुधिया जो बघेली भाषा में बनाई गई थी उसको लेकर काफी चर्चाओं में भी थे। उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। साथ ही अविनाश को एक अलग राह दिखाई। अविनाश तिवारी  एक और फिल्म की तैयारी में जुट गए हैं जिसका नाम आवरापुर सामने आ रहा है । बताया जा रहा है कि इस फिल्म में मुख्य अभिनय अविनाश तिवारी निभाएंगे वही इस फिल्म में बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्रीज के कुछ कलाकार भी काम करेंगे वही बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन एक्टर गोवर्धन असरानी भी इस फिल्म में देखे जाएंगे जिसमे गोवर्धन असरानी वही कलाकार हैं जो फिल्म शोले में जेलर का अभिनय किया था।

सोशल मीडिया के माध्यम से एक छोटे से क्षेत्र का युवक आज फिल्म की दुनिया पर कदम जमा चुका है यह देखकर कहा जा सकता है कि अगर सोशल मीडिया का कोई बेहतरीन इस्तेमाल किया है तो वह है अविनाश तिवारी।

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button