मध्य प्रदेशसरकारी योजनाएं

सीएम शिवराज ने भाई दूज पर दिया महिलाओं को बड़ा तोहफा, लाडली बहना योजना पर किया ये ऐलान 

Ladli Bahana Yojana New update: एमपी में चुनावी सफ्ताह में त्योहार के मौके लगातार देखने को मिल रहे है. पहले नवरात्रि और दिवाली अब भाई दूज पर राजनैतिक लाभ पाने के लिए बदस्तूर जारी है. इस पर्व के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी लाभ के इरादे से अपना एक और दाव चला है. राज्य के सबसे बड़े वोटर समूह – महिलाओं के सामने चल दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज ने बहनों से भाई दूज पर एक और बड़ा वादा कर दिया है. सीएम ने बुधवार की सुबह ही मिडिया से रूबरू होकर ये ऐलान किया कि वो राज्य की प्रत्येक बहनों को लखपति बनायेगे एवं जिनका नाम लाडली बहना योजना से वंचित हो गया है, वो भी जोड़े जाएंगे।

चुनावी माह में सीएम शिवराज का मामा अवतार

भाजपा नेता और एमपी के मुख्यमंत्री को महिलाओं के लिए हितकारी योजना के चलते राज्य में ” मामा “अपनेम से पहचान बनाई है. वह खुद को परिवार और बहनों के भाई बताते है. प्रदेश में अब चुनाव आ गया है. तो वह अपनी छवि को लगातार बना रहा है. साथ ही महिला वोटर को लुभाने का लागतार प्रयास कर रहे. भाई दूज के मौके पर उन्होंने बहनों से वादा करते हुए कहा कि जिन बहनों का नाम लाडली बहना से छूट गया है. एक बार फिर उनका नाम जोड़ा जाएगा. लाडली बहना योजना लखपति योजना बनने वाली है.

महिला वोटर बीजेपी की बनाएगी सरकार

मध्य प्रदेश इस बार राजनैतिक निशाने पर दो प्रमुख वोटर स्त्रोत है. महिलाएं और आदिवासी. इन दोनों समूहों को साधने के बाद किसी भी पार्टी को जीत की राह लगा सकते है. ऐसे में प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियां इन समूहों को खींचने के प्रयास में लगे है. कांग्रेस के द्वारा महिलाओं के लिए सस्ते गैस सिलेंडर और केंद्रित योजनाओं का ऐलान किया. बीजेपी की लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को 1250 रूपए देना शुरू भी कर दी है. अब सीएम शिवराज ने ऐलान किया कि जो भी बहनें इस योजना से नहीं जुड़ पाई है. उनको एक बार पुनः जोड़ा जाएगा.

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button