रीवा ,सीधी, सतना ,सिंगरौली के युवाओं के लिए मुख्यमंत्री की ये बड़ी सौगात, 1 जून से आवेदन

चुनावी साल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार सरकारी योजनाओं से लोगों को लाभान्वित कर रहे हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश युवा कौशल कमाई की योजना के लिए 1 जून से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो जाएगा. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा काम सीखने के 8100 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे.

रीवा जिले का सबसे बड़ा गांव ,सबसे बड़ी तहसील कौन सी है जाने

रीवा सीधी सतना सिंगरौली सहित मध्य प्रदेश के लाखों युवाओं को सुनहरा मौका दिया जाएगा जहां युवाओं को कार्य सीखने के महीने के 8100 दिए जाएंगे। वही इस बड़ी योजना के रजिस्ट्रेशन 1 जून से कराए जा रहे हैं। वहीं युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यह बड़ी योजना पूरे प्रदेश भर में लागू करेंगे, 1 जून से मध्य प्रदेश के युवा इस योजना का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

अचानक लाडली बहना योजना के पैसे आना हुऐ प्रारंभ, वायरल स्क्रीन शॉर्ट का सच

इस योजना में 1 जून से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ होगा और  जुलाई से योजना का क्रियान्वयन प्रारंभ हो जाएगा। विशेष रूप से  पोर्टल पर आवेदन किया जाएगा। इस स्कीम में व्यापार, सर्विस , चार्टर्ड अकाउंटेंट, ट्रेड, इंडस्ट्री 4.0 से जुड़ी टेक्निकल जैसे सेक्टर्स में युवाओं की ट्रेनिंग के लिए योग्य प्रतिष्ठानों को जोड़ा जाएगा

Exit mobile version