2019 में बहे आसुओं का बदला लेगी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को हराकर रचेगी इतिहास

Wolrd Cup INS Vs NZ: 2019 में हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से करारी हार मिली थी इसके बाद एक बार फिर से टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ने जा रही है. टीम इंडिया यह मुकाबला जीत कर नया इतिहास रचने वाली है. बरसों से चली आ रही परंपरा को टीम इंडिया एक बार तोड़ेगी और न्यूजीलैंड को शिकस्त देगी. 

World Cup 2023: अक्सर क्रिकेट में कुछ परंपरा पुरानी चली आ रही है. जैसे पाकिस्तान को टीम इंडिया से ना जितना. वैसे ही भारत-न्यूजीलैंड से विश्व कप के दायरे में बहुत ही कम जीत सका है. 2019 में हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंडिया को शिकस्त दी थी. इसके बाद एक बार फिर टीम इंडिया न्यूजीलैंड से हिमाचल प्रदेश में भिड़ने जा रही है. ऐसे में जीत की राह पकड़े चल रही टीम इंडिया अपने पुराने प्रतिद्वंदी से मुकाबला करेगी. टीम इंडिया के पास अच्छा मौका है उस पुरानी परंपरा को तोड़ने का और एक नया इतिहास रचने का. देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया इस भयंकर दुश्मनी का खात्मा कर पाएगी.

इंडिया और न्यूजीलैंड एक बार फिर

22 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड का मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संगठन में खेला जाना है. यह मुकाबला दोपहर 2:00 बजे से प्रारंभ होगा. न्यूजीलैंड और इंडिया अक्सर वर्ल्ड कप में जब आमने-सामने होती है तो अक्सर इंडिया पर कीवी हावी पड़ती है. इसके बाद भी 2019 में हुए सेमीफाइनल का बदला टीम इंडिया को लेना अभी बाकी है. 2023 में हो रहे विश्व कप के प्रबल दावेदार टीम इंडिया जीत का सिलसिला निरंतर चला रही है. इसके बाद एक बार फिर न्यूज़ीलैंड से भयंकर लड़ाई होने वाली है देखना दिलचस्प होगा की टीम इंडिया-न्यूजीलैंड को शिकस्त देती है या फिर न्यूज़ीलैंड जीत का आंकड़ा 2023 में भी चलाएगी.

न्यूजीलैंड से बदला लेकर टीम इंडिया रचेगी इतिहास

2019 में हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूज़ीलैंड से करारी हार मिली थी. इस सेमीफाइनल के दौर पर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के आंसू बहे थे. ऐसे में एक बार फिर न्यूजीलैंड और इंडिया का आमना-सामना होने जा रहा है. यह दौर भले ही सेमीफाइनल का ना हो पर लड़ाई सेमीफाइनल की जरूर है. ऐसे में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का एक बार फिर मौका मिल चुका है. देखना दिलचस्प होगा की टीम इंडिया अपने जीत का सिलसिला न्यूज़ीलैंड को हराकर कैसे कायम रखती है.

Exit mobile version