मध्य प्रदेश

20 अप्रैल तक लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो काटा जाएगा सीएमओ का वेतन, कलेक्टर ने दिए आदेश

लाड़ली बहन योजना को लेकर सभी कस्बों व गांवों में शिविर लगाकर पंजीयन का कार्य तेजी से चल रहा है।  लेकिन कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां अब तक लक्ष्य पूरा नहीं किया जा सका है। 

इसमें सीहोर जिला भी शामिल है।  वास्तव में जिले में अब तक कुल 859751 लाड़ली योजना का पंजीयन किया जा चुका है।  लेकिन लक्ष्य पूरा नहीं होने पर कलेक्टर ने रोष व्यक्त किया।  निर्देश देने के साथ ही कहा गया है कि 20 अप्रैल तक लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो सीएमओ का वेतन काटा जाएगा.

लाड़ली बहना योजना : कलेक्टर ने दिये निर्देश
जानकारी के अनुसार जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर प्रवीण की अध्यक्षता में टीएल बैठक का आयोजन किया गया.  इस बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को 20 अप्रैल तक पंजीयन लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए.  साथ ही उन्होंने लाडली योजना के अंतर्गत महिला पंजीयन, ईकेवाईसी एवं डीबीटी के निकायवार एवं जिलावार कार्य की समीक्षा की.

इतना ही नहीं उन्होंने लक्ष्य हासिल नहीं करने पर जिला और नगर निकायों की भी आलोचना की।  उन्होंने लक्ष्य को दो दिन के अंदर पूरा करने की बात भी कही।  उन्होंने यह भी कहा कि 20 अप्रैल तक लक्ष्य पूरा नहीं करने पर सीएमओ का वेतन काटा जाएगा।  साथ ही जो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इस योजना के तहत पंजीकरण शिविर में शामिल नहीं हो रही हैं उनका वेतन भी काटा जाएगा।

इसके लिए उन्होंने महिला एवं बाल विकास अधिकारी को निर्देश भी दिए।  आंकड़ों के अनुसार उन्होंने लाडली बहन योजना में सीहोर नगर पालिका के केवल 69.0 प्रतिशत लोगों द्वारा पंजीयन किये जाने पर रोष व्यक्त किया.  सीएमओ को नोटिस भी दिया गया है।  आपको बता दें कि ज्वाइंट कलेक्टर सतीश राय, वंदना राजपूत, एसडीएम अमन मिश्रा, आस्था के एसडीएम आनंद सिंह रावत समेत कई अधिकारिक बैठक में मौजूद रहे.

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button