AC पर भारी पड़ा ये जुगाड़ सोख लेता है उमस भरी गर्मी कमरा हो जाता है शिमला जैसा ठंडा!

AC पर भारी पड़ा ये जुगाड़ सोख लेता है उमस भरी गर्मी कमरा हो जाता है शिमला जैसा ठंडा!

बारिश का मौसम चल रहा है लेकिन बारिश रुकने के बाद काफी उमस देखने को मिलती है ऐसे में ना तो कूलर काम करता है और ना ही पंखा ऐसे में AC ही काम करती है पर सबके घर के एयर कंडीशनर हो ऐसा जरूरी नही है इसलिए हम आपके लिए एक देसी जुगाड़ लाएं है।

एयर कंडीशनर काफी महंगी होने के कारण हर कोई इसका इस्तेमाल नहीं कर सकता क्योंकि एयर कंडीशनर ₹25000 से लेकर ₹30000 तक आते हैं इसी समस्या को दूर करने के लिए हम आपके लिए देसी जुगाड़ लाएं हैं इसका इस्तेमाल कर आप गर्मी से बच सकते हैं।

जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं उसको डीह्यूमिडिफायर कहते हैं इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह सस्ता और आकार में बेहद छोटा होता है इसके बावजूद भी उमस भरी गर्मी को रोकने के मामले में एयर कंडीशनर को ही मार देता है।

इसकी कीमत ₹6000 है इतने सस्ते प्राइस में आपको एयर कंडीशनर से भी ज्यादा ठंडक मिलने वाली है किस यंत्र का उपयोग करके आप अपने घर को शिमला जैसा ठंडा बना सकते हैं।

अगर आपके भी घर में एयर कंडीशनर रही है तो आप इस जुगाड़ का उपयोग करके बेहद कम पैसों मे AC जैसे ठंडक का मजा ले सकते हैं अगर आप गर्मी से राहत पाना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है।

डीह्यूमिडिफायर मार्केट में कई अलग-अलग साइज में आपको मिल जाएगा आप अपने छोटे कमरे से लेकर बड़े हॉल और किचन के लिए भी इस यंत्र का उपयोग कर सकते हैं इसे आप टेबल पर रख कर इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि पोर्टेबल एवं छोटा होता है।

यह डिवाइस बेहद ही असरदार है अगर आप एयर कंडीशनर खरीदने का बजट नहीं बना पा रहे हैं तो आप ही सस्ती डिवाइस हो अपने घर ला सकते हैं और उमस भरे मौसम से आप निजात पा सकते हैं यह काफी पोर्टेबल है आपने साइज के हिसाब से खरीद सकते हैं।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment