MP News: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को लग रहा झटका, CNX सर्वे में हुआ खुलासा 

MP News: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को लग रहा झटका, CNX सर्वे में हुआ खुलासा 

विधानसभा चुनाव के बाद 2024 में लोकसभा चुनाव होगा। एवं इसके लिए अभी से सभी पार्टियां अपनी जड़ें जमाने में लगी हुई है। वही बात करें मध्यप्रदेश की तो लोकसभा की 29 सीटें हैं जिनमें 28 सीटों पर भाजपा का कब्जा है. इसी बीच CNX यानी कि इंडिया टीवी सीएनएक्स के किए गए सर्वे के मुताबिक जनता जनार्दन की राय लेने के बाद इस बार भाजपा को 28 सीटों पर विजय करने के लिए और ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। 

खबर अभी बाकी है,,,

Mauganj News: नही बनी मऊगंज की कलेक्टर, फिर भी पूरे प्रदेश में छाई सोनिया मीणा, कहानी जान लोग हुऐ कायल
Tiger Attack: टाइगर के सबसे खतरनाक जानलेवा हमले, बाघ अपने शिकार पर ऐसे करता है हमला, देखे
Desi jugad: गजब का देसी जुगाड़ बूढ़े अंकल ने कूड़े से बना दी 6 पहिए वाली गाड़ी वीडियो वायरल!

गौरतलब है कि इस सर्वे में से जनता से सवाल किए थे अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो मध्यप्रदेश में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलने की संभावना है? जिसके सवाल के बाद जनता ने अपना जवाब दिया उस जवाब के अनुसार बीजेपी को इन 51 प्रतिशत सीट मिलती दिख रही है। अगर बात करें कांग्रेस की तो 39 फ़ीसदी सीट मिलने की उम्मीद की जा रही है। मतलब दोनों पार्टियों के वोट प्रतिशत में 12 फ़ीसदी का गैप रहेगा। भाजपा के लिए समस्या यह है कि इस ओपनिंग पोल में जनता की राय में भाजपा पिछली बार से कम सीट मिलेगी.

मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस को कितनी सीटें 

दी गई जानकारी के अनुसार एमपी की कुल 29 लोकसभा शीट में 28 शीटे अभी भी भाजपा के पास है। छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस के नेता कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद हैं। क्षेत्रवाद की बात करें तो सर्वे के मुताबिक बघेलखंड की 8 से 6 सीटों पर भाजपा जीत सकती है। दो कांग्रेस को मिल सकती है, भोपाल मंडल की बात करें तो तीनों सीट पर बीजेपी हैट्रिक मार सकती है। सर्वे के मुताबिक चंबल की चार सीटों में से तीन भाजपा और एक सीट कांग्रेस को जीत मिल सकती है,  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 29 सीटों कि भाजपा के 24 सीट जीतने की संभावना जताई जा रही है। जो पिछले बार से चार कम रहेगी। वही चार सीट कांग्रेस के खाते में जाती दिख रही है जिससे कांग्रेस के पास कुल 5 सीटों का आंकड़ा अभी बन रहा है,

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment