MP News: सीएम शिवराज ने की बिजली बिल ज़ीरो की घोषणा फिर भी गरीबों से वसूले जा रहे हैं बिल!

By
Last updated:

MP News: सीएम शिवराज ने की बिजली बिल ज़ीरो की घोषणा फिर भी गरीबों से वसूले जा रहे हैं बिल!

मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के प्रचार प्रसार के दौरान मंच से कई बार इस बात की घोषणा कर चुके हैं। कि बिजली के बढ़े बिल को जीरो कर दिया जाएगा। जो गरीब बिजली का बिल नहीं भर पा रहे उनका बिल शिवराज सरकार भरेगी. लेकिन, मुख्यमंत्री की घोषणा अभी बिजली विभाग के दफ्तर तक नहीं पहुंच पाई. सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में लाडली बहना योजना के प्रचार प्रसार करते समय मंच से बिजली बिल जीरो की घोषणा करते रहे उन्होंने कहा कोई भी गरीब बिल नहीं भरेगा।

इसे भी पढ़ें क्लिक……

Mauganj News: मऊगंज कलेक्टर एक्शन मोड़ पर, मऊगंज में आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही 

ब्रह्मा का लिखा नही है बिजली बिल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से कहा बिजली के बिल ब्राह्म ने नहीं लिखा है। जो कभी बदल नहीं सकता सीएम शिवराज ने कहा कि 1 किलो वाट तक की बिजली की खपत करने वाले ऐसे उपभोक्ता जो बिल भरने में असमर्थ हैं। उनका बिजली का बिल शिवराज सरकार भरेगी. लेकिन, शिवराज सिंह चौहान के घोषणा अभी तक बिजली ऑफिस में नहीं पहुंची है। उज्जैन जिले के बिजली विभाग के अधिकारी प्रेम सिंह चौहान के मुताबिक बिजली का बिल कम करने और अभी माफी को लेकर अभी तक किसी प्रकार की कोई निर्देश नहीं आए हैं। अभी पुरानी प्रक्रिया जारी है। तथा उसी हिसाब से बिजली बिल वसूली की जा रही है।

मध्य प्रदेश में एक करोड़ 23 लाख उपभोक्ता

मध्य प्रदेश में बिजली विभाग के अलग-अलग क्षेत्र में उपभोक्ताओं की संख्या भिन्न-भिन्न है। लेकिन मध्य प्रदेश की बात की जाए तो यहां एक करोड़ 30 लाख घरेलू उपभोक्ता है। ऐसे में प्रदेश सरकार की योजना को वास्तव में बिजली बिल माफी की जाती है। तो बकाया उपभोक्ताओ के लिए चुनाव की सबसे बड़ी सौगात हो सकती है,

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment