Rewa-Singrauli Rail Line: रीवा से बरगवां के बीच 162KM के सफर के बीच 21 सुरंगों से गुजरेगी ट्रेन!

Rewa-Singrauli Rail Line: रीवा से बरगवां के बीच 162KM के सफर के बीच 21 सुरंगों से गुजरेगी ट्रेन!

मध्यप्रदेश के ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन अंतर्गत रीवा से बरगवां के बीच 21 सुरंग बनाए जाएंगे रीवा से बरगवां के बीच 162 किलोमीटर का सफर तय करने में ट्रेन 21 सुरंगों से होकर गुजरेगी। इसमें से एक सुरंग का निर्माण किया जा चुका है तीन सुरंगों के निर्माण का काम चल रहा है जबकि शेष 17 सुरंगों के निर्माण के लिए जमीन सहित अन्य कार्य जारी हैं।

इसे भी पढ़ें क्लिक…..

MP News: सीएम शिवराज की प्रार्थना महाकाल ने की कबूल, एमपी के विंध्य में सुनाई दी बादलों की गड़गड़ाहट 

2025 मार्च सीधी तक ट्रेन पहुंचाने का टारगेट रेलवे ने मध्यप्रदेश के रीवा से सीधी तक मार्च 2025 में ट्रेन पहुंचाने का लक्ष्य लिया है। रीवा से सीधी रेल लाइन की दूरी 80 किलोमीटर है जबकि रीवा से रामपुर नैकिन तक के लिए मार्च 2024 तक का टाइम लिया है रीवा से रामपुर की दूरी 48 किलोमीटर है।

सीधी से बरगवां के बीच बनेंगी 17 टनल हासिल जानकारी के मुताबिक रेल लाइन के साथ सुरंगों का निर्माण चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है। रीवा से सीधी के बीच चार सुरंग हैं जबकि शेष 17 सुरंगों का निर्माण सीधी से बरगवां के बीच कराया जाएगा। सीधी और बरगवां के बीच इतनी अधिक संख्या में पहाड़ हैं कि बिना सुरंग बनाए लाइन बरगवां तक ले जाना संभव नहीं है।

इन 21 सुरंगों में सबसे लम्बी सुरंग छुहिया घाटी में है जिसकी लंबाई 3.38 किलोमीटर है इसके बाद सीधी तक जो तीन सुरंग हैं उसमें से दो सुरंग चुरहट में सोन नदी के पहले और एक सुरंग चुरहट में सोन नदी के बाद है इन सुरंगों की लंबाई 700 मीटर, एक किलोमीटर और 900 मीटर की है इन तीनों सुरंगों के निर्माण पर काम चल रहा है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment