Sidhi News: सीधी जिले के राजनीति में मची हलचल, ऐसे प्रत्याशियों की बन चुकी है लिस्ट कि लोग हो जाएंगे हैरान

Sidhi News: सीधी जिले के राजनीति में मची हलचल, ऐसे प्रत्याशियों की बन चुकी है लिस्ट कि लोग हो जाएंगे हैरान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। वहीं चुनावी तैयारी को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमरकस ली है। तथा अपने-अपने प्रत्याशियों का चुनाव भी पार्टियों ने कर लिया है. परंतु पार्टी के उम्मीदवार चाहे जो भी हो लेकिन. लोगों की अपनी-अपनी पसंद है लोग अपने-अपने पसंद को उम्मीदवार के रूप में देखना चाहते हैं।

सीधी जिले में चार विधानसभा सीट है जहां सीधी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से बहुमत भले ही केदारनाथ शुक्ला की ओर हो लेकिन अब कुछ लोगों का रुझान पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष इंद्र शरण सिंह चौहान एवं राजेश मिश्रा की और भी है। तथा कांग्रेस पार्टी की ओर से कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष लाल चंद्रगुप्त कांग्रेस जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह व युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह दादू की ओर है।

चुरहट विधानसभा में अजय सिंह राहुल कांग्रेस पार्टी में सबसे प्रबल उम्मीदवार हैं. लेकिन लोग ज्ञानेंद्र अग्निहोत्री को भी अपनी पसंद के रूप में देख रहे हैं ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं ज्ञानेंद्र अग्निहोत्री अजय सिंह राहुल के बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से चुरहट विधानसभा की राजनीति करेंगे। वहीं भाजपा से सरतेन्दु तिवारी सिर्फ एक प्रत्याशी हैं वहीं यह कयास लगाए जा रहे हैं वह अपनी पत्नी को इस बार टिकट दिलाने की चाह में लगे हुए हैं। वही अनेद्र मिश्रा राजन भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस दोनों का समीकरण बिगड़ने के लिए आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर चुके हैं तथा चुनाव के समय दोनों पार्टियों की खटिया खड़ी कर सकते हैं।

धोनी विधानसभा से कुमार सिंह टेकाम वर्तमान में भाजपा के भले विधायक हूं लेकिन अब लोग उन्हें भी नापसंद कर रहे हैं तथा अन्य चेहरा भी तलाश रहे हैं वहीं टिकट के दावेदारों में से कांग्रेस पार्टी की ओर से दो चेहरे हैं जिसमें कमलेश सिंह एवं जनपद अध्यक्ष कुसमी श्यामवती सिंह रेस में है।

रही बात सिहावल विधानसभा की तो सबसे ज्यादा लोग विश्वामित्र पाठक को पसंद कर रहे हैं लोगों को लग रहा है कि विश्वामित्र पाठक की एक ऐसे व्यक्ति हैं जो भारतीय जनता पार्टी की नैया सिहावल विधानसभा में पर कर सकते हैं परंतु कुछ युवा भाजपा के पदाधिकारी व समाज से भी ऐसे हैं जिन पर लोग विश्वास जता रहे हैं, जिसमें मुख्य रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष सीधी अंजू पाठक, कांग्रेस पार्टी से भाजपा में आए जनपद अध्यक्ष देवसर प्रणव उर्फ विरू पाठक, जियावन मंडल अध्यक्ष ध्रुवेंद्र नाथ चतुर्वेदी एवं समाजसेवी पवनधर द्विवेदी का नाम भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। वहीं कांग्रेस की दीवार कहे जाने वाले कमलेश्वर पटेल है और इस बार फिर से भाजपा को पटखनी देते हुए जीत की हैट्रिक लगाने के लिए तैयार दिख रहे हैं।

कुल मिलाकर यह देखा जाए तो सीधी जिले की राजनीति में काफी नए चेहरों का आगमन हो चुका है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment