MP NEWS: किसानों के लिए खुशखबरी फसल बीमा योजना पर बड़ी अपडेट इस दिन में खाते आएंगे पैसे!

MP NEWS: किसानों के लिए खुशखबरी फसल बीमा योजना पर बड़ी अपडेट इस दिन में खाते आएंगे पैसे!

किसानों के लिए खुशखबरी फसल बीमा योजना पर बड़ी अपडेट. इन दिन में खाते आएंगे पैसे मध्य प्रदेश के लाखों किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के किसानों को फसल बीमा 2022 की राशि खाते में भेजी जा सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार 27-28 सितंबर को राज्य सरकार एक कार्यक्रम कर सकती है। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानो के खाते में राशि भेज सकते हैं।

इसे भी पढ़ें क्लिक..

बंदर और सांप की दोस्ती दे रही मिशाल , इस बंदर की हिफाजत करता है। किंग कोबरा
सीएम शिवराज ने मटकी फोड़ कार्यक्रम में लिया हिस्सा, फोड़ी मटकी, गाया गाना

अंत सितंबर तक मिलेगी राशि

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2022-23 खरीफ और रवी की फसलों के नुकसान का सर्वे करने के बाद बीमा कंपनियों को प्रस्तुत किया जा चुका है। उम्मीद है कि 27 या 28 सितंबर को किसानों के खाते में सीएम शिवराज राशि भेज सकते हैं हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है प्रदेश सरकार का प्रयास है कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले ही किसानों के खाते में है राशि भेजी जा सके।

शुरू कृषि विभाग की तैयारी 

मध्य प्रदेश में फसल बीमा राशि वितरण को लेकर कृषि विभाग ने तैयारी कर ली है इसके तहत प्रदेश सरकार द्वारा खरीफ फसलों की क्षति पूर्ति के लिए करीब 700 करोड रुपए का भुगतान किया जा सकता है। अगर सरकार ऐसा करती है तो आगामी चुनाव को देखते हुए आचार संहिता से पहले सरकार यह बड़ा कदम उठा सकती है किसानो के खाते में राशि भेजी जा सकती है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment