MP News: अतिथि विद्वानों एवं अतिथि व्याख्याताओं की पंचायत में मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणाएं, 50 हजार रुपए मासिक वेतन 

MP News: अतिथि विद्वानों एवं अतिथि व्याख्याताओं की पंचायत में मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणाएं, 50 हजार रुपए मासिक वेतन 

 

सीएम शिवराज ने सोमवार को अपने आवाज पर अतिथि विद्वानों की एक बड़ी पंचायत बुलाई. जिस पंचायत में सीएम ने अतिथि विद्वानों के हित में कई तरह की घोषणाएं की सीएम ने कहा कि सभी शासकीय महाविद्यालय में कार्यरत अतिथि विद्वानों को घंटे के हिसाब से नहीं बल्कि अब मासिक वेतन दिया जाएगा, जिनका वेतन ₹50000 तक के साथ उन्हें शासकीय सेवकों की तरह अवकाश भी दिया जाएगा. सीएम ने एक और मुश्किल आसान कर दी और कहा अतिथि विद्वान अब स्थानांतरण भी अपने पास के महाविद्यालय में ले सकेंगे उनकी एक अनिश्चित भी समाप्त कर दी जाएगी,

सभी शासकीय महाविद्यालयों में कार्यरत अतिथि विद्वानों को अब कार्य दिवस के बजाए सीधे-सीधे 50 हजार रुपये तक मासिक वेतन दिया जायेगा।

शासकीय सेवकों के समान आपको अवकाश की सुविधा भी दी जाएगी। एक अकादमिक सत्र में अपने महाविद्यालय के स्थान पर आप जो चाहेंगे, आपके आसपास महाविद्यालय में स्थानांतरण की सुविधा भी दी जाएगी।

पीएससी की परीक्षा में संशोधन कर अतिथि विद्वानों और व्याख्याताओं के लिए 25% पद आरक्षित किये जायेंगे।

सभी शासकीय महाविद्यालयों में कार्यरत अतिथि विद्वानों को कार्यदिवस की बजाय मासिक वेतन दिया जाएगा और वह 50 हजार रुपये तक होगा। शासकीय सेवकों के समान अवकाश की सुविधा भी मिलेगी। एक अकादमिक सत्र में अपने महाविद्यालय के स्थान पर आप जो चाहेंगे आपके आसपास महाविद्यालय में स्थानांतरण की सुविधा भी दी जाएगी। फालेन आउट अतिथि विद्वानों को भी फिर से रिक्त पदों पर आमंत्रित देंगे।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment