टेक न्यूज

Ration Card: करोड़ों कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी सरकार देगी इन सुविधाओं का लाभ और इनका कटेगा सूची से नाम!

Ration Card: करोड़ों कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी सरकार देगी इन सुविधाओं का लाभ और इनका कटेगा सूची से नाम!

अगर आप राशन कार्ड धारक है यह खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है हाल ही में सरकार ने काफी बड़ा फैसला लिया है सरकार के द्वारा 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को काफी बड़ा लाभ मिल सकता है सरकार के द्वारा पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत कर धारकों को सितंबर तक 5 किलो एक्स्ट्रा राशन दिया जाएगा। उसके बाद भी वह आगे ले जाने का प्रयास किया जाएगा दिसंबर तक मंजूरी मिल सकती है। 

इसे भी पढ़ें क्लिक…..

MP News: लाडली बहनों को मिलेंगे 15000 पर इन बहनों के कटेंगे नाम, जानिए योजना का नया प्लान

पात्र कार्ड धारकों को मिलेगा लाभ

सरकार गरीबी रेखा के आंकड़ों को बदलने का हर संभव प्रयास कर रही है को लोग गरीबी रेखा से बाहर आए सरकार बहुत जल्द नई योग्यता मापदंडों को लागू कर फर्जी तरीके से लाभ उठाने वालों पर कार्यवाही करेगी सरकार ने अभी दावा किया है कि यह लाभ 80 करोड लोग उठा रहे हैं नई पात्रता की लागू होने के बाद यह संख्या काफी बदल जाएगी।

अपात्र लोगों को किया जाएगा बाहर

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार ने यह कदम उठाया है कि जितने भी अपात्र लोग हैं उनको लिस्ट से बाहर किया जाएगा ताकि कोई फर्जी तरीके से इस योजना का लाभ न उठा सके।

150 मीट्रिक टन फ्री दिया गया राशन

आपको बता दे राशन कार्ड धारकों को पीएम गरीब कल्याण अन्न स्कीम के तहत हर माह 5 किलो चावल मिलता है सरकार ने यह जानकारी दी है बीते साल राज्य को लगभग 150 मेट्रिक टन राशन फ्री राशन वितरित किया गया है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को फ्री में राशन दिया जाता है राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अनुसार श्रम विभाग में रजिस्टर्ड सभी राशन कार्ड धारकों को यह लाभ मिलता है।

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button