मध्य प्रदेश

MP News: लाडली बहना योजना की 5वीं किस्त पर बड़ी अपडेट खाते में आएंगे ₹1500 इस दिन से होगा आवेदन!

MP News: लाडली बहना योजना की 5वीं किस्त पर बड़ी अपडेट खाते में आएंगे ₹1500 इस दिन से होगा आवेदन!

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई थी मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को 1 अक्टूबर से 450 रुपए में गैस सिलेंडर का लाभ भी मिलेगा अक्टूबर के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 250 रुपए वृद्धि के साथ पांचवी किस्त खाते में डालेंगे 21 से 23 वर्ष की अविवाहित को भी इस योजना में लाभ देने के लिए सीएम शिवराज ने घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें क्लिक…….

शख्त ने महिला के साथ कर दी ऐसी हरकत, सरेआम स्कर्ट में लगाई आग, मजाक पड़ा भरी वायरल हुआ वीडियो

आ सकती है ₹1500 की किस्त 

मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना की पांचवी किस्त के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान राशि बढ़ाकर ₹1500 की घोषणा कर सकते हैं अक्टूबर माह में लाडली बहनों को 1250 रुपए की किस्त आएगी साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है की लाडली बहनों को ₹3000 प्रति महीने तक दिए जाएंगे।

जरुरी दस्तावेज 

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में आवेदन करने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी जैसे समग्र आईडी आधार नंबर बैंक खाता मनरेगा जॉब कार्ड लाडली बहना योजना का रजिस्ट्रेशन नंबर इन सभी दस्तावेजों को आवेदक को स्वयं सत्यापित करना होगा।

कैसे करें आवेदन 

लाडली बहना आवास योजना में आवेदन करने के लिए आपको अपने नजदीकी ग्राम पंचायत में जाकर ऑफलाइन एवं ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं लाडली बहन योजना के तीसरे चरण की जल्द ही शुरुआत होने वाली है अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो जल्दी करें आवेदन।

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button