मध्य प्रदेशमौसम

MP News: MP में 48 घंटे में एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश के दर्जन भर जिलों में आंधी पानी 

मध्य प्रदेश मौसम का रवैया बदल रहा है. जल्द ही बदलाव देखने को मिलेंगे. जहां हवा का रुख उत्तरी से पश्चिम की तरफ होगा. जिससे मौसम में नमी कम होने की वजह से प्रदेश का आसमान साफ रहेगा. मध्य प्रदेश मौसम विभाग की माने तो 13 अक्टूबर को एक नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है. इस सिस्टम से उत्तर भारत में पश्चिम सक्रिय होने वाला. इसके प्रभाव से नवरात्रि की शुरुआत में मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं बादल छा सकते हैं तथा कुछ जगह में हल्की बारिश भी देखने को मिलेगी. साथ ही रात के तापमान में भी वृद्धि होगी दिन के तापमान में गिरावट होने की संभावना

दिन का तापमान बढ़ा  

फिलहाल मध्य प्रदेश के मौसम में दिन का तापमान बढ़ चुका है. उत्तरी हवा के कारण रात में हल्की ठंडी देखी जा रही. मौसम में आज तापमान की वृद्धि रहेगी गर्मी से लोगों को परेशानी बढ़ सकती है कई जिलों में मौसम शुष्क भी रहेगा.

पूरी खबर नीचे है..

IMG 20231011 WA0071
सपना चौधरी ने अपने डांस से स्टेज में लगा दी आग बूढ़े भी हो गए जवान देखे यहां वायरल वीडियो!
20231012 155959
पढ़ो पढ़ाओ योजना के तहत कक्षा 1से 8 तक 500 महीने कक्षा 11 से 12 को 1500 रूपए महीने हुई बड़ी घोषणा

राज्य में सर्वाधिक तापमान दमोह में रिकॉर्ड किया गया है यहां का तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है राजधानी का अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री रिकार्ड किया गया जो 6 वर्षों में सबसे अधिक तापमान है. 2017 में अक्टूबर महीने का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया.

मध्य प्रदेश में 13 अक्टूबर को नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है जिसके कारण मौसम का मिजाज बदल रहा है. ग्वालियर चंबल संभाग सहित सागर संभाग के विभिन्न जिलों में हल्की बारिश रिकार्ड की जायेगी. 15 अक्टूबर तक मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं आसमान में बादल छा सकते हैं 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हवा भी चल सकती है.

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button