BIG NEWSDeshMauganjSatnaइंडियाउत्तर प्रदेशकारोबारछत्तीसगढ़धर्मनेशनल हेडलाइंसबिहारभोपालमध्य प्रदेशमैहरराजस्थानरीवालाइफ स्टाइलवायरलविंध्य प्रदेशसतनासागरसिंगरौलीसीधी

शादी विवाह के लिए अपना रिश्ता खुद तय करें वो भी अपने क्षेत्र में, बहुत ही आसान हजारों लोग यहां कर रहे शादी

आजकल इंटरनेट का सहारा लेकर हम कई बड़े जिंदगी के फैसले लेते हैं, जिनमें से शादी विवाह भी एक है, अगर आपकी शादी नहीं हो रही आपको अच्छे रिश्ते नहीं मिल रहे हैं तो आप अपने ही क्षेत्र में खुद से अपने लिए रिश्ते ढूंढ सकते हैं और उन्हें तय भी कर सकते हैं. इसमें आपको तीसरे आदमी की जरूरत नहीं होगी, देश में हजारों लाखों लोगों के रिश्ते यहां तय हो रहे 

Matrimony : आजकल देश में लोग इंटरनेट का सहारा लेकर कई बड़े अहम फैसले कर रहे हैं. पहले के जमाने में रिश्ते ढूंढने वाले तीसरे व्यक्ति को माध्यम बनाया जाता था. पर आज बढ़ते आधुनिक युग में तीसरे व्यक्ति की जरूरत नहीं आप खुद से अपने लिए रिश्ता ढूंढ सकते है, अगर बेटी का रिश्ता करना है तो आपको लाखों लड़के यहां मिलेंगे, अगर लड़के की शादी करनी है तो लाखो लड़किया और रिश्ते यहां मौजूद है. और आपके जैसे सभी रिश्ते ढूंढ रहे, यहां फर्जी और धोखाधड़ी मुमकिन नही है. क्योंकि यहां फेक प्रोफाइल का सवाल नहीं होता. बस आपको कुछ चार्ज कर मेंबरशिप लेनी पड़ेगी.

ढूंढे अपने लिए रिश्ता

अगर आप अपने लिए रिश्ता ढूंढ रहे हैं चाहे लड़की का हो या फिर हो लड़का. आपकी तरह है यहां लाखों लोग रिश्ते ढूंढ रहे हैं यह प्लेटफॉर्म है shaadi.com और jivansathi.com इन वेबसाइट के अब ऐप्स भी आ चुके हैं. इनके माध्यम से देश में रोजाना लाखों रिश्ते तय हो रहे हैं. कई वर्षों से यह प्लेटफॉर्म निरंतर चल रहा है. यहां फेंक और धोखाधड़ी का सवाल नहीं उठता यहां सभी वेरीफाइड प्रोफाइल मौजूद होती है. आप यहां किसी से चैट तभी कर पाएंगे जब वह व्यक्ति आप पर इंटरेस्ट हो और आप मेंबरशिप लिए हुए हो. तभी आप किसी से बात कर पाएंगे, इन माध्यमों का सहारा लेकर आप अपने लिए रिश्ता ढूंढ सकते हैं और इसमें तीसरे आदमी की कोई जरूरत नहीं होती.

कैसे ढूंढे यहां अपने लिए रिश्ता

सर्वप्रथम आपको इन माध्यमों में एक अकाउंट बनाना पड़ता है इस अकाउंट में तीन प्रोफाइल पिक्चर अपलोड करनी पड़ती है इसके बाद आप अपनी शिक्षा . सैलरी. योग्यता सभी को लिखना पड़ता है, आपकी उम्र क्या है? पसंद क्या है? जाति धर्म देश राज्य जिला तहसील सभी आपको अपनी निजी जानकारियां देनी पड़ती है. इसके बाद आपको एक महीने या 1 वर्ष का मेंबरशिप लेना पड़ता है. एक महीने की मेंबरशिप आपको₹1000 से 1500 तक में मिल जाएगी, इसके बाद आप अपने पसंद रिश्ते पर इंटरेस्ट भेज सकते हैं अगर सामने वाला आप पर इंटरेस्टेड है तो आपकी बातें शुरू हो जाएगी. और अपने रिश्ते के लिए आप खुद जिम्मेदार हो जाएंगे.

Shaadi.com और jivansathi.com में लाखों रिश्ते हर रोज

Shaadi.com और jivansathi.com की वेबसाइट पर हजारों लाखों रिश्ते रोज तय हो रहे हैं यह देश का सबसे बड़ा मैट्रिमोनी प्लेटफॉर्म है. इन वेबसाइटों पर धोखाधड़ी के मामले बहुत ही कम आते हैं. यहां सभी वेरीफाइड प्रोफाइल होती हैं. आपके रिश्ते ढूंढने का एक केवल माध्यम है इसमें आपको कुछ मेंबरशिप का चार्ज देना पड़ता है. जिसके बाद आप अपने लिए रिश्ते खुद ढूंढ सकते हैं और शादी कर सकते हैं. आप जिस क्षेत्र में रहते हैं इस क्षेत्र में हजारों प्रोफाईल बनी होती हैं. जिससे बड़ी ही आसानी से रिश्ता तय हो जाता है.

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button