आज हारे तो 140 करोड़ जनता का टूट जायेगा भरोसा, विश्वकप का आज है सेमीफाइनल 

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम 9 जीतो के साथ सेमीफाइनल में सबसे बड़े प्रतिद्वंदी न्यूज़ीलैंड से भिड़ने जा रही है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच का यह मुकाबला करो या मरो का होने जा रहा है. साल 2019 में न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल से बाहर का रास्ता दिखाया था. जिसके चार वर्ष बाद भारत आज न्यूजीलैंड से बदला लेगा. देश की 140 करोड़ जनता आज अपने टीम पर भरोसा जाता रही है. विश्व कप का यह सेमीफाइनल मुकाबला सबसे बड़ा भारतीय टीम के लिए चैलेंज है,

भारत बनाम न्यूजीलैंड (india VS Newzeland)

भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला आज दोपहर 2:00 बजे से वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला जाएगा, यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति का होगा. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली ,केएल राहुल ,अय्यर ,गिल सभी शानदार लय में है. जसप्रीत बुमराह ,मोहम्मद शमी ,कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज सभी बॉलर एग्रेसिव मूड में है. अगर मुकाबले में बारिश की खलल होती है तो रिजर्व डे भी रखा गया है.

2019 -का बदला लेगी टीम इंडिया

9 जुलाई 2019 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था. उस समय भारतीय टीम के बॉलर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 239 रन पर रोक दिया था. जवाबी कार्यवाही में टीम इंडिया ने 221 रन ही बना सकी और वह मुकाबला हार गई. अब साल 2023 में हो रहे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया हिसाब पूरा करने के लिए आज मैदान में उतरेगी.

रिकॉर्ड में इंडिया न्यूजीलैंड पर भारी

बात करें इंडिया न्यूज़ीलैंड के आमने-सामने की तो पिछले पांच मैचों में इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है, इंडिया को चार में जीत मिली है, जबकि एक मुकाबले ड्रा हुआ है, यानी की न्यूजीलैंड को पिछले 5 मुकाबलों में एक भी इंडिया से जीत नही मिल सकी है. इस लिहाजा से भारतीय टीम न्यूजीलैंड पर भारी पड़ रही है.

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment