Ind vs Eng: रोहित शर्मा के विपक्ष में आया टॉस का फैसला, भारतीय टीम में नही है ये दिग्गज खिलाड़ी 

India Vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला आज झारखंड के JSCA इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है यह मुकाबला 9:30 बजे शुरू होगा इंग्लैंड टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज उपलब्ध नहीं होंगे। आगे देखिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

Pitch report: ग्रीम स्वान पिचसाइड हैं। उनका कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं देखा है और यह सूखी नदी के तल जैसा है. जोड़ता है कि इसमें बहुत सारी दरारें हैं और स्पिनरों को खेल में बहुत पहले से ही टर्न मिल सकता है। कहते हैं कि यह पहले बल्लेबाजी की सतह है। दीप दासगुप्ता भी उनके साथ शामिल होते हैं और कहते हैं कि इस पर थोड़ी घास है और दरारें खुल जाएंगी लेकिन यह धीमी गति से होगा। उल्लेख है कि इसमें ज्यादा कुछ नहीं होगा और यह उम्मीद से बेहतर खेल सकता है।

 टॉस हारने के बाद रोहित शर्मा ने क्या कहा 

रोहित शर्मा ने टॉस इंटरव्यू में कहा कि वे पहले बल्लेबाजी करते क्योंकि विकेट सूखा लग रहा है और स्पिनरों के लिए अच्छा काम करने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि टीम के युवा खिलाड़ी पहले से ही आगे बढ़ रहे हैं और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है जो टीम के लिए एक अच्छा संकेत है। वह पिछले गेम में पदार्पण करने वालों के बारे में बात करते हैं और उन्होंने कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। वह यह कहते हुए समाप्त करते हैं कि इस खेल के लिए जसप्रित बुमरा को आराम दिया गया है और आकाश दीप को भारत के लिए टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है।

बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना

बेन स्टोक्स ने टॉस इंटरव्यू में कहा कि वे पहले बल्लेबाजी करेंगे। जोड़ता है कि 2-1 से पिछड़ने से यह महत्वपूर्ण हो जाता है लेकिन हर खेल इस श्रृंखला में है। उनका कहना है कि पिच काफी सूखी दिख रही है और उन्होंने सीखा है कि अगर आप भारत में टॉस जीतते हैं तो पहले बल्लेबाजी करते हैं. उल्लेख है कि उन्हें परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा और अच्छी तरह से अनुकूलन करना होगा और पहले घंटे में गति सहायता का मुकाबला करना होगा। कहते हैं कि गेंदबाज़ी अच्छी रही है और एक शेड्यूल है लेकिन तैयार होने के लिए बहुत काम करना है। यह कहते हुए समाप्त होता है कि उन्होंने पूरी शृंखला में जिस तरह से काम किया उससे वह खुश हैं। सूचित किया गया है कि उन्होंने कुछ बदलाव किए हैं क्योंकि मार्क वुड को आराम दिया गया है और ओली रॉबिन्सन उनके स्थान पर आए हैं जबकि शोएब बशीर ने रेहान अहमद की जगह ली है।

भारत की प्लेइंग इलेवन भारत playing eleven of india – रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप (जसप्रित बुमरा की जगह) , मोहम्मद सिराज।

England playing eleven playing  – जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (सी), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन (मार्क वुड के स्थान पर), जेम्स एंडरसन ,शोएब बशीर (रेहान अहमद के लिए)।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment