Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने छोड़ा मोदी का साथ, राजनीति से लिया किनारा, नही लड़ेंगे चुनाव

Gautam Gambhir: घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति से दूर जाने के अपने फैसले की घोषणा की है। पूर्वी दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व क्रिकेटर ने अपने अनुयायियों और समर्थकों के साथ खबर साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा व्यक्त की, और उस खेल पर अपना ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता का हवाला दिया जो उन्होंने राजनीति में प्रवेश करने से पहले पूरे जुनून के साथ खेला था।

MP News: मध्य प्रदेश के 17 जिलों में भयंकर आधी पानी और आकाशीय बिजली, देखे अपने जिले का हाल 

“मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। जय हिंद,” श्री गंभीर ने लिखा।

गंभीर, मार्च 2019 में भाजपा में शामिल हुए थे और तब से दिल्ली में पार्टी का एक प्रमुख चेहरा बन गए हैं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा और 6,95,109 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की।

राजनीति छोड़ने का फैसला उन खबरों के बीच आया है कि श्री गंभीर को आगामी 2024 चुनावों के लिए टिकट नहीं मिल सकता है।

उम्मीद है कि भाजपा जल्द ही 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी – 100 से अधिक नाम, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज शामिल होंगे। पार्टी ने दिल्ली में रात भर मैराथन बैठकें कीं, जिनमें प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उनके दिल्ली आवास पर हुई बैठक भी शामिल थी, जो गुरुवार रात 11 बजे शुरू हुई और शुक्रवार सुबह 4 बजे समाप्त हुई।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment