ind vs Eng 5th Test: सिक्का उछलते ही गिरा भारत के विपक्ष में, रोहित शर्मा ने हरा टॉस, टीम में दो बड़े बदलाव 

 

India Vs England 5th Test Match on Dharmshala: भारत और इंग्लैंड का पांचवा टेस्ट मुकाबला आज धर्मशाला में खेला जा रहा है इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। चौथा टेस्ट मुकाबला जीतने के बाद भारतीय टीम काफी उत्साह में नजर आ रही है। इंडियन टीम में दो बदलाव किए गए हैं। देवदत्त पडिक्कल को रविचंद्रन अश्विन से टेस्ट कैप मिली और वह इस श्रृंखला में भारत के 5वें पदार्पणकर्ता होंगे।

रोहित शर्मा ने क्रिकेट के नियमों में बदलाव को लेकर दिया अजीब बयान, लंबे सिक्स लगाने पर मिलने चाहिए 8 रन

 

क्या कहती है पिच रिपोर्ट 

संजय मांजरेकर का कहना है कि यह एक अच्छा स्पष्ट दिन होने वाला है और आउटफील्ड भी शानदार दिख रही है। निक नाइट का कहना है कि पिच बेल्टर जैसी दिख रही है और मैदान भी छोटा है और कोई भी पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगा। मेरा मानना है कि कैरी अच्छी होगी और शुरुआत में सीमर्स के लिए कुछ मूवमेंट हो सकता है।

भारत का प्लेइंग इलेवन India’s playing eleven

भारत (प्लेइंग इलेवन) – यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, देवदत्त पडिक्कल (रजत पाटीदार की जगह), रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा (आकाश दीप के लिए)। 

इंगलैंड का प्लेइंग इलेवन England’s playing eleven

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (सी), बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, मार्क वुड (ओली रॉबिन्सन के स्थान पर), जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर.

टॉस हारने के बाद बोले रोहित शर्मा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि वे इस विकेट पर भी अच्छी बल्लेबाजी करते. उन्होंने कहा कि देश के लिए कोई भी टेस्ट मैच हमेशा एक बहुत ही महत्वपूर्ण मैच होता है और वे अच्छा खेलकर सीरीज को शानदार तरीके से खत्म करना चाहेंगे। कहते हैं कि विकेट वास्तव में अच्छा और सख्त दिख रहा है और उन्हें कुछ अच्छे उछाल की उम्मीद है जो उन्होंने श्रृंखला में ज्यादा नहीं देखा है। अश्विन के 100वें टेस्ट मैच के बारे में बात करते हैं और कहते हैं कि वह एक चैंपियन गेंदबाज हैं और वे उम्मीद करेंगे कि वह बाहर आएं और हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। यह कहते हुए समाप्त होता है कि आज उनके लिए टीम में 2 बदलाव हैं, आकाश के लिए जसप्रित आता है और देवदत्त अपना टेस्ट डेब्यू करता है। 

बेन स्टोक्स क्या बोले

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का कहना है कि वे पहले बल्लेबाजी करेंगे और ऊपरी परिस्थितियाँ और सब कुछ अच्छा लग रहा है। जोड़ता है कि व्यक्तिगत तौर पर कुछ खिलाड़ियों को जो अनुभव मिला है, उस पर नजर रखनी होगी और वे जीत के साथ अंत करना चाहेंगे। उल्लेख किया गया है कि जब आप देश के लिए खेलते हैं तो यह गर्व की बात है और जॉनी बेयरस्टो ने अपना 100 वां टेस्ट खेलने के लिए जो प्रतिबद्धता और खेलने की इच्छा दिखाई है, उसकी सराहना करते हैं। सूचित किया कि ओली रॉबिन्सन के स्थान पर मार्क वुड के आने से उनमें एक बदलाव हुआ है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment