गैस हुआ सस्ता: पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए गुड न्यूज़, 300 रुपए की सब्सिडी पर कैबिनेट में लगी मुहर 

केंद्र सरकार ने आज यानी गुरुवार को उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को बड़ा उपहार भेंट किया है। ₹300 सिलेंडर सब्सिडी चालू वित्त वर्ष के लिए थी। जो अब 31 मार्च को खत्म हो रही है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के द्वारा जानकारी दी गई की आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति (CCEA) ने इस सब्सिडी को 2024 – 25 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। 

CG News: कैबिनेट में बड़ा फैसला कर्मचारियों और किसानों के लिए खुशखबरी, बनाया जायेगा नया विभाग

 

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को आज मोदी सरकार ने बड़ा उपहार दिया है 1 अप्रैल से शुरू होने वाले अगले वित्त वर्ष के लिए उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं को LPG सिलेंडर पर मिलने वाले ₹300 की सब्सिडी को कैबिनेट की तरफ से जारी रखने कि घोषणा की है। 

लाभार्थियों को मिला उपहार 

केंद्र सरकार ने बीते वर्ष अक्टूबर में प्रतिवर्ष 12 रिफिल तक 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर पर सब्सिडी ₹200 से बढ़कर ₹300 प्रति सिलेंडर की थी। ₹300 प्रति सिलेंडर सब्सिडी चालू विद वर्ष के लिए थी जो अब 31 मार्च को खत्म हो रही है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के द्वारा जानकारी दी गई की आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीईए) इस सब्सिडी को 2024 25 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

MP News: सीएम डॉ मोहन यादव का ऐलान, गाय के आहार अनुदान की राशि में वृद्धि, कई तरह घोषणा शामिल

 

कितने लोगों को होगा लाभ?

केंद्र सरकार के इस प्रयास से लगभग 10 करोड़ परिवारों को सीधा लाभ होने की संभावना है और सरकार पर करीब 12000 करोड रुपए का खर्च पड़ेगा ग्रामीण और वंचित गरीब परिवारों को लिक्विड पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) भोजन पकाने का ईंधन है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment