बॉलीवुड में कथक गुरु के रुप में प्रसिद्ध है विंध्य के राजेंद्र चतुर्वेदी, कंगना रनौत और आलिया भट्ट है शिष्या

Rewa News: बॉलीवुड में विंध्य के कई कलाकार अपने अभिनय और कुशल नेतृत्व्य के कारण पहचान बना पाए है। बॉलीवुड से रीवा का काफी पुराना नाता रहा है। विंध्य की राजधानी रीवा से कपूर खानदान का गहरा ताल्लुकात है। राज कपूर की पत्नी कृष्णा रीवा से ही है। बॉलीवुड में जाने पहचाने कलाकार कुमुद मिश्रा भी सिरमौर रीवा से है। फिल्म जगत में कथक गुरु राजेंद्र चतुर्वेदी बड़ी भूमिका निभा रहे है। बॉलीवुड की क्वीन कंगना राणावत और हुमा कुरेशी आलिया भट्ट  अंकिता लोखंडे सहित कई अभिनेत्रियां को कथक डांस की दीक्षा दे चुके है। 

रीवा से ताल्लुक रखते है राजेंद्र 

रीवा जैसे छोटे शहर से निकलकर फिल्म जगत मुंबई पहुंचना किसी सपने से कम नहीं है। लेकिन इन सपनों को हकीकत रूप दिए हैं रीवा के राजेंद्र चतुर्वेदी, राजेंद्र ने कथक की प्राथमिक शिक्षा रीवा के फेमस कथक नृत्यकार वाहिद अली खान से प्राप्त की थी और आगे की शिक्षा मुंबई के फेमस कथक कलाकार नटराज गोपी कृष्ण और कथक क्वीन सितारा देवी जैसे कई महान दिग्गजों से ग्रहण की यही कारण है कि उनके पास अब बॉलीवुड और टेलीविजन के कई कलाकार कथक सीखने पहुंच रहे हैं। 

कई अभिनेत्रियों को सीखा चुके है कथक 

राजेन्द् चतुर्वेदी कथक क्लास में बॉलीवुड की कई बड़ी अभिनेत्रियां दीक्षा ले चुकी हैं। कंगना राणावत, जैकलीन फर्नांडीज, आलिया भट्ट ,हुमा कुरैशी, ऋचा चड्डा और कई टीवी कलाकार भी शामिल है। राजेंद्र आज बॉलीवुड में जाने माने कथक गुरु के रुप में जाने जाते है। यहीं कारण है कि अभिनेत्रियां इंडियन क्लासिकल डांस सीखने आती है। 

अब रीवा में खुलेगा कथक स्टूडियो

बॉलीवुड में कथक की दीक्षा देने के बाद अब कथक गुरु राजेंद्र चतुर्वेदी अपने घर रीवा वासियो को दीक्षा देंगे। इसके लिए स्टूडियो खोलने की तैयारी चल रही है यहां पर एक विशाल कथक स्टूडियो खुलने जा रहा है। रीवा समेत पूरे विंध्य को राजेंद्र कथक की दीक्षा देंगे ताकि यहां से कलाकार आगे बढ़ नाम रोशन करें।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment