MP News: मध्य प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, रीवा सीट पर चौकाने वाला नाम 

Loksabha elections Congress Candidate: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने चौथी लिस्ट जारी कर दी इस लिस्ट में मध्य प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों को शामिल किया गया है। रीवा लोकसभा सीट से पूर्व भाजपा विधायक वर्तमान कांग्रेस प्रत्याशी नीलम मिश्रा को टिकट दिया गया है। इनके अलावा सागर, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, राजगढ़, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, होशंगाबाद, बालाघाट शामिल है, 

एमपी की 12 लोकसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित

रीवा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने नीलम मिश्रा को टिकट दिया है। नीलम मिश्रा भाजपा से विधायक रह चुकी है उनके पति कांग्रेस टिकट पर सेमरिया से विधायक हैं यहां पर भाजपा ने दो बार के सांसद जनार्दन मिश्रा को भी प्रत्याशी नियुक्त किया है। जबकि सागर से चंद्रभूषण बुंदेला उर्फ गुड्डू राजा, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, उज्जैन से महेश परमार, इंदौर से अक्षय बम, राजगढ़ से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, जबलपुर से एड. दिनेश यादव अन्य नाम शामिल है. 

इन राज्यों में कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सहित देश के 13 राज्यों की सीटों पर 46 उम्मीदवारों की घोषणा 23 मार्च मध्य रात्रि को लिस्ट जारी की गई है, कांग्रेस के द्वारा चौथी लिस्ट जारी करते हुए प्रत्याशियों को शुभकामनाएं दी है। 

राजगढ़ से दिग्विजय सिंह को मिला टिकट

लिस्ट जारी होने से पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह राजगढ़ से टिकट मांग रहे थे। उनको लेकर पहले भी ऐसा दावा किया जा रहा था कि दिग्विजय सिंह राजगढ़ से ही चुनाव लड़ेंगे. फिलहाल कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को राजगढ़ से टिकट दिया है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment