224 करोड़ रुपये का मुनाफा, बिना कुछ किए महज 3 महीने में,जानिए कैसे । Stock Market News

Stock Market News : 224 करोड़ रुपये का मुनाफा महज 3 महीने में यह बात काल्पनिक नहीं सोलह आने सच है। शेयर बाजार की दुनियां में बिग बुल के नाम से मशहूर रहे दिवंगत राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) को बिना कुछ किए ही 224 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। और वह भी पैसा महज 3 महीने के अंदर ही उनके खाते में आ गया है।

चर्चा हो रही है रेखा झुनझुनवाला को बीते वित्‍तवर्ष में हुए फायदे की। यह मुनाफा उनके द्वारा निवेश किए कंपनियों ने जनवरी से मार्च तिमाही में 224 करोड़ रुपये का लाभांश (Dividend Income) दिया है। लाभांश (Dividend Income) वह रकम होती है, जो कंपनियां बंपर मुनाफा होने पर खुशी-खुशी अपने निवेशकों को बांटती हैं। रेखा झुनझुनवाला को कंपनियों ने 224 करोड़ रुपये अपनी ओर से सिर्फ खुशी में बांट दिए हैं। उनका शेयर बाजार में कुल निवेश 37,831 करोड़ रुपये है। Stock Market News

रेखा झुनझुनवाला को किन कंपनियों ने दिया लाभांश (Dividend Income)

रेखा झुनझुनवाला को सबसे ज्‍यादा लाभांश (Dividend Income) टाटा की 2 कंपनियों से मिला है। इसमें टाइटन ने 52.23 करोड़ रुपये तो टाटा मोटर्स ने 12.84 करोड़ रुपये का लाभांश दिया।

इसके अलावा केनरा बैंक ने 42.37 करोड़, वेलर एस्‍टेट ने 27.50 करोड़ रुपये और एनसीसी ने 17.24 करोड़ रुपये का लाभांश दिया है।

CRISIL, Escorts Kubota, Fortis Healthcare, Geojit Financial Services, The Federal Bank सहित अन्‍य कंपनियों से भी उन्‍हें 72.49 करोड़ रुपये का लाभांश मिला है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment