West Indies vs Uganda : वेस्टइंडीज ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, युगांडा टी20 विश्व कप इतिहास के सबसे न्यूनतम स्कोर पर ढेर

West Indies vs Uganda : वेस्टइंडीज ने युगांडा को टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास के सबसे कम स्कोर से हराकर 134 रन से बड़ी जीत दर्ज की। ग्रुप सी के इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन बनाए। जवाब में 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी युगांडा की टीम महज 39 रनों पर ही सिमट गई। यह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे कम स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी है। 2014 की शुरुआत में नीदरलैंड्स टीम भी 39 रन से हार गई थी।

वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी जीत

ग्रुप सी में वेस्टइंडीज की 2 मैचों में यह दूसरी जीत है। युगांडा की 3 मैचों में यह दूसरी हार है। मेजबान वेस्टइंडीज ने लगातार दूसरी जीत के साथ सुपर-8 में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के अंक समान हैं। हालांकि, बेहतर रन रेट की बदौलत अफगानिस्तान की टीम ग्रुप सी अंक तालिका में शीर्ष पर है।

वेस्टइंडीज ने बनाए 173 रन

युगांडा के खिलाफ वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। टीम के शीर्ष 6 हिटरों ने दोहरे अंक में स्कोर किया। लेकिन किसी के बीच कोई खास मेलजोल नहीं था। सभी ने थोड़ा-थोड़ा योगदान दिया, जिसके परिणामस्वरूप टीम 20 ओवर में 173 रन बनाने में सफल रही।

युगांडा की टीम 39 रनों पर हुई ऑलआउट

युगांडा के सामने 174 रनों का लक्ष्य था, जो कैरेबियन टीम की ताकत और युगांडा के कौशल को देखते हुए बहुत बड़ा लग रहा था। इस गोल का असर मैदान पर युगांडा की टीम पर भी दिखा और उसके दबाव में टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

युगांडा की तरफ से 9वें नंबर का बल्लेबाज टीम का टॉप स्कोरर

युगांडा की बल्लेबाजी का हाल ये रहा कि उनके टॉप 8 बल्लेबाजों में से कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। नतीजा ये हुआ कि पूरी टीम 39 रन पर सिमट गई, जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे कम स्कोर है, 13 रन बनाने वाला 9वें नंबर का बल्लेबाज टीम का टॉप स्कोरर था।

अकील हुसैन ने झटके 5 विकेट

युगांडा की खराब बल्लेबाजी का कारण अकील हुसैन रहे जिन्होंने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 11 रन देकर 5 विकेट लिए। हुसैन का 11 रन पर 5 विकेट उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment