नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे आज।

By
On:

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम सवा सात बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनकी मंत्रिपरिषद् को भी आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति भवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

राष्ट्रपति ने श्री मोदी को सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया था। शुक्रवार को, श्री मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश किया था। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन -एनडीए के शिष्टमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर श्री मोदी को भाजपा संसदीय दल का नेता चुने जाने संबंधी पत्र सौंपा था। एनडीए के घटक दलों के समर्थन-पत्र भी ऱाष्ट्रपति को सौंपे गए थे।

आज के शपथ-ग्रहण समारोह के लिए कई पड़ोसी देशों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इनमें श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मुहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उप-राष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हैं। मालदीव के राष्ट्रपति और मॉरीशस के प्रधानमंत्री समारोह के लिए आज दिल्ली पहुंचे। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और सेशेल्स के उप-राष्ट्रपति कल इस सिलसिले में नई दिल्ली पहुंचे थे।

Zainab

News Editor।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment