मध्य प्रदेशराजनीति

MP Election 2023: मध्य प्रदेश कांग्रेस के 103 प्रत्याशियों के नाम हुए तय कमलनाथ पर भी बड़ा ऐलान 

MP assembly Elections 2023: पित्त पक्ष के कारण कांग्रेस अभी अपनी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी नहीं कर पाई है. पित्त पक्ष  के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची सार्वजनिक रूप से प्रकाशित करेगी

MP Election 2023: मध्य प्रदेश कांग्रेस के 103 प्रत्याशियों के नाम हुए तय कमलनाथ पर भी बड़ा ऐलान

 

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. यह इंतजार अब जल्द ही खत्म होता दिख रहा है. सूत्रों की माने तो शनिवार की शाम कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 103 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर सील लग गई है. प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपनी पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा से ही चुनाव लड़ेंगे.

ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि प्रतिपक्ष के चलते कांग्रेस से अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी नहीं कर सकी. प्रतिपक्ष के बाद ही कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की पहली सूची सार्वजनिक रूप से प्रकाशित करेगी. सूत्रों की माने तो कांग्रेस पहली सूची में ज्यादा मौजूदा विधायकों के नाम रखेगी.

पूरी खबर नीचे है,,,

20231008 085831
रीवा सीधी के किसान इस देसी जुगाड़ से काटें अपनी धान, सोशल मीडिया पर यह वीडियो मचा रहा धमाल
20231008 061134
बंद हो जाएगी शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना ये वजह आई सामने

CEC बैठक में हुआ बड़ा फैसला

चर्चा है कि मध्य प्रदेश में भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिस्ट का इंतजार बढ़ गया है. इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसमें 140 नाम पर चर्चा की गई. इसके बाद संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस अब जल्द ही अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करेगी, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रत्याशियों की लिस्ट पर अपना सस्पेंस खत्म करते हुए साफ कह दिया कि अभी कुछ समय कांग्रेस यह लिस्ट जारी नहीं करेगी.

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button