स्पोर्ट्स

SA vs NED Warld Cup: आज वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मुकाबले से पहले जाने ये बेहद जरूरी फैक्ट्स!

SA vs NED Warld Cup: आज वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मुकाबले से पहले जाने ये बेहद जरूरी फैक्ट्स!

वर्ल्डकप 2023 का आगाज हो चुका है और आज 17 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड की टीम आमने सामने होंगी आपको बता दें की दोनो ही टीमें अपने 2-2 मुकाबले खेल चुकी हैं साउथ अफ्रीका जहां अपने दोनो मुकाबले एक तरफा अंदाज में जीती है वहीं दूसरी तरफ नीदरलैंड ने अपने दोनो मुकाबले के करारी हार झेल कर आई है साउथ अफ्रीका अपने जीत के मोमेंटम को बरकरार रखना चाहेगी यह मुकाबला आज हिमाचल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा।

इसे भी पढ़ें क्लिक…..

धान की मिजाई का देसी जुगाड़, किसान ने कुछ इस तरह मोटरसाइकिल का किया इस्तेमाल  

इस मैच के फैक्ट्स 

साल 2021 से लेकर अब तक एडन मारक्रम, तेम्बा बावूमा डेविड मिलर और रासी वान डेर डूसैं का वनडे क्रिकेट के मिडिल ओवर्स (11 से 40) में बल्लेबाजी औसत 50 से ज्यादा है।

इस साल 200 से ज्यादा रन बनाने वालों में एडन मारक्रम और हेनरिक क्लासेन ही ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनका स्पिनर्स और फास्ट बॉलर्स दोनों के सामने स्ट्राइक रेट 120+ रहा है।

कगिसो रबाडा वनडे में 150 विकेट पूरे करने से महज एक विकेट दूर हैं. आज अगर वह विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह 150 विकेट चटकाने वाले चौथे सबसे तेज प्रोटियाज गेंदबाज बन जाएंगे।

कगिसो रबाडा ने इस साल सात वनडे मुकाबले खेले हैं इनमें से 6 मैचों में उन्होंने दो या दो से ज्यादा विकेट चटकाए हैं

नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने अब तक वनडे में 13 बार 50+ स्कोर बनाए हैं. अगर आज वह एक और बार बड़ी पारी खेल जाते हैं तो वह नीदरलैंड्स के लिए वनडे में सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

नीदरलैंड्स के बल्लेबाज कॉलिन एकरमैन का तेज गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी औसत 144 है. वहीं, स्पिनर्स के खिलाफ वह महज 21.85 की औसत से रन बना पाए हैं।

इस वर्ल्ड कप में क्विंटन डिकॉक अब तक दो शतक जमा चुके हैं लेकिन नीदरलैंड्स के खिलाफ दो मैचों में उनका बल्लेबाजी औसत महज 8.5 रहा है।

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button