IPL News: इकलौता ऐसा भारतीय गेंदबाज जो IPL के इतिहास में नहीं फेंका नो बॉल, कभी रहा भारतीय टीम का स्टार

इस गेंदबाज से खौफ खाते थे विरोधी बल्लेबाज

IPL News: इकलौता ऐसा भारतीय गेंदबाज जो IPL के इतिहास में नहीं फेंका नो बॉल, कभी रहा भारतीय टीम का स्टार। 

इंडियन प्रीमियर लीग अर्थात आईपीएल भारत में एक पर्व की तरह मनाया जाता है तथा जिस दिन से शुरू होता है और जिस दिन तक चलता है प्रत्येक दिन भारत देश में त्यौहार की तरह क्रिकेट प्रेमी मनाते हैं परंतु इस खेल में एक ऐसा दिलचस्प आंकड़ा भी है जिसको देख सुन और पढ़कर आपको काफी हैरानी होगी एक ऐसा भारतीय गेंदबाज जो आईपीएल के इतिहास में कभी भी नो बॉल नहीं फेकी है। 

भारत की तरफ से 3 टेस्ट, 25 वनडे और 7 T-20 तथा अभी तक 171 आईपीएल मैच खेल चुके गेंदबाज जो अपने जमाने में बल्लेबाजों को नाकों चने चबाता था उसके नाम एक ऐसा आंकड़ा है जो कभी भी किसी भी गेंदबाज के पक्ष में नहीं होगा उसने अभी तक आईपीएल के इतिहास में कभी भी नो गेंद नहीं फेंकी है। 

24 दिसंबर 1988 को अलीगढ़ उत्तर प्रदेश में जन्मे पीयूष चावला जो राइट आर्म लेग ब्रेक स्पिन बॉलर हैं उन्होंने अभी तक कभी भी नो गेंद नहीं फेंकी है। पीयूष चावला के नाम आईपीएल में 166 विकेट दर्ज है जबकि भारत की तरफ से खेलते हुए पियूष चावला ने तीन टेस्ट की छह पारियों में 7 विकेट, वनडे में 25 पारियों में 32 विकेट और T-20 के 7 पारियों में चार विकेट चटकाए हैं। पियूष चावला आईपीएल में कई फ्रेंचाइजियों के साथ जुड़ चुके हैं और खेल भी चुके हैं आईपीएल सीजन-16 में वह मुंबई इंडियंस की तरफ से रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे। जहां लगातार हुए क्रिकेट की पिच में अपने जलवे बिखेर रहे हैं।

अपने क्षेत्र की ताजातरीन खबरों को पाने के लिए नीचे दिए गए what’s up लिंक में क्लिक कर ग्रुप में जुड़ने के लिए ज्वॉइन करें।

Exit mobile version