शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी जल्द आएगी ये नई पॉलिसी प्रस्ताव तैयार युवाओं को इस तरह मिलेगा लाभ!

मध्यप्रदेश में आगामी चुनावों से पहले शिवराज सरकार का मध्य प्रदेश के युवाओं पर काफी फोकस बना हुआ है शिवराज सिंह चौहान युवा कौशल कमाई योजना के बाद और सरकार आईटी पॉलिसी लाने की तैयारी में है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश आईटी विभाग में प्लान तैयार कर लिया है से मई में लांच किया जा सकता है

कैबिनेट बैठक रखी गई थी जिसमें मामला डिस्कस किया गया हालांकि बता दे आपको भी इसमें आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में स्टार्ट को बढ़ावा देने और आईटी क्षेत्र बनाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने नई आईटी पॉलिसी लाने की योजना बना रही है।

इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी विभाग में इस फोन से के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है इसमें मुख्य रूप से सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग की औद्योगिक नीति को ध्यान में रखकर बनाया गया है

IT पालिसी बनाई जा रही है जिसमें आइटी कंपनियों को भूमि आवंटन से लेकर आवश्यक स्वीकृतियां और उद्योग स्थापित करने से लेकर संचालन की प्रक्रिया निर्धारित की जाएगी।

इस पॉलिसी से देश-विदेश की आईटी कंपनी भारत में निवेश कर सकेगी बेंगलुरु हैदराबाद हम वाले शहरों में मध्यप्रदेश का शामिल होना तय है।

ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि नई पॉलिसी का मैप तैयार कर लिया गया मई के माह से पॉलिसी को मई तक में लॉन्च कर दिया जा सकता है

हालांकि इस पर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है मध्यप्रदेश में आईटी कंपनियों को उद्योग स्थापित करने में

काफी मदद मिलेगी स्पॉलस्की आने के बाद टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रॉनिक्स सर्विसेज म भी निवेश की संभावनाएं बढ़ेंगी।

अपने क्षेत्र की ताजातरीन खबरों को पाने के लिए नीचे दिए गए what’s up लिंक में क्लिक कर ग्रुप में जुड़ने के लिए ज्वॉइन करें।

Exit mobile version