मध्य प्रदेशसरकारी योजनाएं

अचानक लाडली बहना योजना के पैसे आना हुऐ प्रारंभ, वायरल स्क्रीन शॉर्ट का सच

मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना योजना पूरे प्रदेश भर में महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक बड़ी सौगात है. इस योजना के तहत महिलाओं का सशक्तिकरण तथा उन्नति में योगदान की सोच के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना को प्रदेश की महिलाओं के लिए संचालित किया है. वही सोशल मीडिया पर कुछ प्रकार की अफवाह फैलाई जा रही की कुछ महिलाओं के खाते में अचानक लाडली बहना योजना के पैसे आना शुरू हो गए हैं।

रीवा जिले का सबसे बड़ा गांव ,सबसे बड़ी तहसील कौन सी है जाने

जो कि यह सरासर गलत दावे किए जा रहे हैं। जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा कहा गया है कि 10 जून को महिलाओं के खाते में ही पैसे आएंगे। इस योजना के तहत महिलाओं को प्रति माह ₹1000 तथा 1 वर्ष में ₹12000 सरकार के द्वारा दिए जाएंगे। वही सोशल मीडिया में बैंक अकाउंट के स्क्रीनशॉट वायरल किए गए हैं और कहा गया है कि लाडली बहना योजना के पैसे खाते में आना प्रारंभ हो गए हैं। जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। लाडली बहना योजना के नियम के मुताबिक 10 जून को ही खातों में पैसे डाले जाएंग। वही अभी भी अंतिम सूची जारी होनी है। 

रीवा कलेक्टर एक्शन मोड़ पर इन विभागों को दे दिए बड़े निर्देश

क्या है लाडली बहना योजना

मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित लाडली बहना योजना महिलाओं की उन्नति एवं प्रगति के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा योजना का संचालन 5 मार्च को भोपाल से किया गया था। इस योजना में 23 से 60 वर्ष की महिलाओं को जोड़ा गया है। वही इस योजना में 30 अप्रैल तक आवेदन लिए गए थे.  अनंतिम सूची जारी के बाद अब अंतिम सूची के इंतजार में हैं लोग। 10 जून को पैसे खाते में आना प्रारंभ हो जाएंगे.

अफवाह पर ना दे ध्यान 

दोस्तों सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां अच्छी चीज के साथ-साथ अफवाहें भी तेजी से वायरल होती है। ऐसी ही अफवाह लाडली बहना योजना को लेकर की गई है.  कुछ स्क्रीनशॉट बैंक अकाउंट के वायरल हुए हैं. यह बताया गया है कि उनके खाते में अचानक लाडली बहना योजना के अंतर्गत ₹1000 बैंक खाते में आए हैं जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। लाडली बहना योजना के पैसे 10 जून को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा बहनों के खाते में डाले जाएंगे। इन अफवाहों पर ना दे ध्यान

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button