Mauganj News: तेजतर्रार है मऊगंज की नई कलेक्टर सोनिया मीणा

Mauganj News: तेजतर्रार है मऊगंज की नई कलेक्टर सोनिया मीणा, 

यंग IAS अधिकारी सोनिया मीणा अपने कार्यों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। वह एक कड़क मिजाज होने की वजह से उन्हें प्रदेश में धमकियां भी मिलती रहती हैं। सोनिया मीणा ने अपने कार्यकाल में कई माफियाओं की कमर तोड़ी थी। वर्तमान में वह अनूपपुर जिले की कलेक्टर थी पर अब उन्हें मऊगंज की कलेक्टर बनाया गया है। कथित तौर पर यह कहा जा रहा है कि अनूपपुर एसपी अखिल कुमार पटेल से उनकी नहीं बन रही थी। कलेक्टर और कमिश्नर की शिकायत पर एसपी को छुट्टी के दिन हटा दिया गया था।  

खबर नीचे है,,,

Mauganj News: नवीन जिला मऊगंज में पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर की हुई नवीन पदस्थापन
Mauganj News: आज से लिखने लगे ‘मऊगंज जिला ‘ जारी हुई अधिसूचना

सोनिया मीणा वर्ष 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं यूपीएससी की परीक्षा में सोनिया मीणा की 36वि रैंक  आई थी जिस के चयन के बाद सोनिया मीणा एमपी का कैडर मिला था। सोनिया मीणा अपने सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है वह लगातार अपनी गतिविधियों के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं साथ ही युवाओं को वह लगातार मोटिवेट भी करती रहती है। 

इस सोनिया मीणा की छवि एक दबंग अधिकारी के रूप में होती है छतरपुर में एसडीएम रहते हुए उन्होंने कई खनन भू माफियाओं को पस्त किया था। सोनिया मीणा ने 2017 में छतरपुर में खनन माफिया अर्जुन सिंह पर कार्यवाही भी की थी जिसके बाद उन्हें लगातार धमकियां मिली थी। इसके बावजूद भी वह नहीं झुकी थी। 

Photo by navbharat

इस सोनिया मीणा मध्य प्रदेश के कई जिलों में एसडीएम डीएम और जिला पंचायत सीईओ के रूप में कार्य कर चुकी है वह अपनी पोस्टिंग के दौरान कभी भी काम को लेकर विवाद में नहीं रहती। उमरिया जिले के में एडीएम एवं जिला पंचायत सीईओ रही जिसके बाद उन्हें छतरपुर जिले के राजनगर में एडीएम बनाया गया। इसके साथ ही मुरैना जिले में भी पदस्थ रही इन जगहों पर भी उनका कार्यकाल रहा, अब वह मऊगंज की कलेक्टर के रूप में है,

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment