Mauganj News: विधानसभा अध्यक्ष ने देवगांव में 8 करोड़ 31 लाख रूपये के निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन

Mauganj News: विधानसभा अध्यक्ष ने देवगांव में 8 करोड़ 31 लाख रूपये के निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने आज देवगांव में 8 करोड़ 31 लाख 58 हजार रूपये की लागत से स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने डेल्ही से तिवरियान तक (वाया सेमरी, कोलगढ़, मैथोरी) पहुंच मार्ग का भूमिपूजन किया। इसी कड़ी में उन्होंने 47.58 लाख रूपये से स्वीकृत देवगांव शासकीय आयुष आयुर्वेदिक औषधालय का भूमिपूजन किया। विधानसभा अध्यक्ष ने मूसलाधार बारिश के बीच कहा कि देवगांव के ग्रामीणों को 9.60 किलो मीटर लंबे पहुंच मार्ग की सौगात मिली है।

Mauganj News: मऊगंज में इस उम्मीदवार का टिकट लगभग तय, चुनावी सर्वे में पास

सड़क निर्माण के दौरान इस मार्ग में 29 पुलियों का निर्माण किया जायेगा। डेल्ही से तिवरियान तक गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण पूर्ण हो जाने पर इस सड़क से सेमरी, कोलगढ़ एवं मैथोरी ग्रामों में भी पहुंच मार्ग का निर्माण होगा। देवगांव के ग्रामीण चारों तरफ से सड़क मार्ग से जुड़ जायेंगे। उन्हें आवागमन की सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि जहां पूर्व में देवतालाब के शिव जी के दर्शन करने के लिए टूटी-फूटी, सड़कों, नालियों और कीचड़ से निकलते हुए जाना पड़ता था वहीं आज महादेव की कृपा से चमचमाती गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण हो गया है। यह विकास का प्रतीक है आज की स्थिति में रीवा जिले और मऊगंज जिले की सबसे विकसित और आदर्श विधानसभा देवतालाब है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवगांव के ग्रामीण काफी भाग्यशाली हैं कि भूमिपूजन के दौरान उनके ग्राम में इन्द्रदेव भी प्रसंन्न होकर बारिश की सौगात दे रहे हैं इससे जहां किसानों की सूखती धान फिर से हरी हो जायेगी वहीं किसानों को फसल रूपी नया जीवन प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि देवतालाब विधानसभा का चहुमुखी विकास हो रहा है जहां यहां चारो तरफ गुणवत्तापूर्ण सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ हाई एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल प्रारंभ हो गये हैं। देवतालाब में सीएम राइज स्कूल प्रारंभ हो गया है। नईगढ़ी में तहसील भवन, अस्पताल भवन एवं जनपद कार्यालय भवनों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि आज 45.58 लाख रूपये की लागत से आयुष आयुर्वेदिक औषधालय का निर्माण होगा। आयुर्वेदिक औषधालय बन जाने पर ग्रामीणों को प्रभावी चिकित्सा सुविधा प्राप्त होगी। छोटी-मोटी बीमारियों के उपचार के लिए उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

कार्यक्रम के प्रारंभ में विधानसभा अध्यक्ष का सम्मान गजमाला एवं शाल श्रीफल, स्मृति चिन्ह और गदा देकर किया गया। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष सुमन साकेत, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, मन्नूलाल गुप्ता, रामनरेश निष्ठुर, मोहनलाल तिवारी, सुनील अग्निहोत्री, संतोष मिश्रा, सत्यदेव पटेल, मुकेश साकेत, नागेन्द्र पाण्डेय, राजेन्द्र मिश्रा, राजकुमार तिवारी, गोपाल वर्मा, राजाराम गुप्ता, जनसंपर्क सहायक पुष्पेन्द्र गौतम उपस्थित थे।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment