मध्य प्रदेशराजनीति

MP News: चुनावी साल में बाकि है शिवराज सिंह का सरप्राइज प्लान! MP में गरीबों के लिए जल्द लांच हो सकती है बड़ी योजना

MP assembly Elections 2023: एमपी में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़ी घोषणा और कर सकते हैं। जिसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने सभी जिले के कलेक्टर एवं कमिश्नर को संबोधित करते हुए योजनाओं की पूरी तरह से तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए, यह बड़ी योजना गरीबों एवं आवास को लेकर है। चुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश में सीएम जन आवास योजना का ऐलान कर सकते हैं। यह योजना केंद्र कि प्रधानमंत्री तर्ज पर बनी है, इस योजना को कब शुरू किया जाएगा. इसको लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं है. लेकिन, यह ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य में आचार संहिता लागू होने से पहले इस योजना का ऐलान किया जा सकता है।

पूरी खबर नीचे है,,,

20230907 203025
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना को लेकर की ये घोषणा, योजना की राशि आगे होगी 10
IMG 20230908 WA0065 1
लाडली बहना योजना की इन बहनों पर होगी कार्रवाई वापस करने होंगे 4000 रुपए
20230908 112128
बंदर और सांप की दोस्ती दे रही मिशाल , इस बंदर की हिफाजत करता है। किंग कोबरा

क्या है योजना का मकसद

सीएम शिवराज की सरकार जल्द ही। सीएम जन आवास योजना दस्तक देने वाली है। इसी योजना में उन गरीबों को नाम होगा जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का अभी तक लाभ नहीं मिला है, हितग्राहियों से आवेदन ले जाएंगे तथा उनकी एक सूची बनाई जाएगी. जहां सीएम ने कहा के अधिकारी इस बात का बिल्कुल पूरी तरह ध्यान रखें सिर्फ पात्र लोग ही इस योजना का लाभ ले सकें। सीएम आवास योजना में गरीबों के घर निर्माण में कितनी सब्सिडी जाएगी या फिर मकान बनाकर दिया जाएगा इसकी अभी तक की जानकारी नहीं दी गई।

जमीन का पट्टा भी देती है सरकार

एमपी में इसी साल सरकार ने सीएम आवास भू अधिकार योजना को लांच किया। इस योजना के माध्यम से प्रदेश सरकार ऐसे लोगों को घर बनाकर मुफ्त में जमीन देती है। जिनके पास घर बनाने के लिए जमीन नहीं है। तथा इस योजना के तहत गरीब लोगों को 600 वर्ग फीट जमीन का पट्टा मुफ्त में दिया जायेगा,

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button