उज्ज्वला योजन के तहत सरकार देगी 75 लाख अतिरिक्त LPG कनेक्शन, 1,650 करोड़ रुपये किए मंजूर, जल्द 400 रुपए होंगे दाम

उज्ज्वला योजन के तहत सरकार देगी 75 लाख अतिरिक्त LPG कनेक्शन, 1,650 करोड़ रुपये किए मंजूर, जल्द 400 रुपए होंगे दाम

केंद्र सरकार की तरफ से बुधवार को तेल वितरण कंपनियों को पीएम उज्जवला योजना के तहत 75 लाख LPG कनेक्शन देने के लिए करीब 1650 करोड रुपए मंजूर कर दिए गए, इसका इस्तेमाल उज्ज्वला योजना के तहत नए कनेक्शन देने के लिए होगा।

पूरी खबर नीचे है,,,

लाडली बहनों को मिलेंगे 15000 पर इन बहनों के कटेंगे नाम, जानिए योजना का नया प्लान
करोड़ों कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी सरकार देगी इन सुविधाओं का लाभ और इनका कटेगा सूची से नाम!

अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी 

न्यूज़ एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय ब्रॉडकास्ट मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई इस कैबिनेट बैठक में उज्ज्वला योजना के तहत करीब 75 लाख अतिरिक्त एलजी के कनेक्शन देने के फैसले की समिति दी गई।

10.35 करोड़ हो जाएगी PMUY के लाभार्थियों की संख्या 

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत करीब 75 लाख अतिरिक्त गैस कनेक्शन बांटे जाने के अतिरिक्त देश में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत होने वाले लाभार्थियों की संख्या अब 10.35 करोड़ हो जाएगी। उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों को सरकार की तरफ से रियायती दरों पर सिलेंडर दिए जाएंगे दिल्ली में उज्ज्वला योजना के तहत घरेलू सिलेंडरों के दाम 7003 रुपए मिल रहे हैं

क्या है पीएम उज्ज्वला योजना? 

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से मई 2016 में लॉन्च किया गया इस योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले सभी हितग्राही परिवारों को एलपीजी कनेक्शन दिया जाता है।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की पात्रता 

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की पात्रता की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए. इस योजना के लिए आवेदन केवल महिला ही कर सकती हैं. घर में अगर किसी अन्य तरह का एलपीजी कनेक्शन नहीं होना चाहिए पीएम आवास योजना के लाभार्थी फीस के लिए आवेदन कर सकते हैं,

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment