MP News: कांग्रेस की पहली लिस्ट में 100 उम्मीदवार हुऐ क्लियर! बीजेपी दूसरी सूची को लेकर बड़ा अपडेट

MP News: कांग्रेस की पहली लिस्ट में 100 उम्मीदवार हुऐ क्लियर! बीजेपी दूसरी सूची को लेकर बड़ा अपडेट

MP assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारने के लिए तैयार हो चुकी है, बीजेपी ने अपने 39 प्रत्याशियों की प्रथम सूची जारी कर दी है। अब कांग्रेस जल्द ही प्रत्याशी उतारने वाली है, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि नवंबर में विधानसभा चुनाव होगा यह विधानसभा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए अहमियत रखेगा। प्रदेश की यह दो महत्वपूर्ण पार्टियां अपने फूंक फूंक कर कदम रख रही हैं।

पूरी खबर नीचे है,,

लाडली बहनों को मिलेंगे 15000 पर इन बहनों के कटेंगे नाम, जानिए योजना का नया प्लान
उज्ज्वला योजन के तहत सरकार देगी 75 लाख अतिरिक्त LPG कनेक्शन, 1,650 करोड़ रुपये किए मंजूर, जल्द 400 रुपए होंगे दाम

मध्य प्रदेश में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जा चुकी है। जिसमें 39 नाम शामिल थे। वही बीजेपी अब अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी करने वाली है। जिसमें 50 से अधिक उम्मीदवारों के होने की संभावना है। दिल्ली में राज्य के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रमुख नेताओं की बैठक हुई, लेकिन, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उम्मीदवारों की सूची को लेकर बोले कि जब हमें लगेगा तो लिस्ट जारी कर दी जाएगी, कमलनाथ ने कहा कि हमें उम्मीदवारों के नाम घोषित करने के लिए कोई जल्दबाजी नहीं करनी।

कांग्रेस की लिस्ट में हो सकते हैं 100 से ज्यादा नाम 

एक तरफ जहां भाजपा अपनी प्रथम सूची जारी करने के बाद दूसरी सूची जारी करने में लगी हुई है तो वहीं कांग्रेस भी उम्मीदवारों के चयन में जुटी हुई है, ऐसी संभावना जताई जा रही है की सबसे अधिक उम्मीदवारों की सूची जल्द ही पार्टी के द्वारा जारी कर दी जाएगी इसके लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक और हो रही है, मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो कांग्रेस 100 से ज्यादा प्रत्याशियों की सूची जारी करने वाली है। जिसमें लगभग 60 वर्तमान विधायक होंगे एवं 40 नए चेहरे को मौका दिया जाएगा,

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment