भूकंप ने मचाई तबाही 130 लोगों की गई जान, चारों तरफ अफरा तफरी सैकड़ों लोग हुए घायल 

नेपाल में शुक्रवार की रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए 6.4 तीव्रता वाले इस भूकंप ने नेपाल में तबाही मचा दी है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भूकंप के वजह से नेपाल के करीब 130 लोगों की मौत हुई है. जबकि सैकड़ो लोग घायल बताए जा रहे हैं, नेपाल में तीसरी बार ऐसा हुआ है. नेपाल के जजरकोट जिले के लामिडांडा क्षेत्र में इस भूकंप का केंद्र माना गया करीब 92 लोगों की मौत हुई वही रुकुम जिले में 37 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है.

नेपाल में भूकंप के झटके को भारत के दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में महसूस किया गया करीब रात 11:30 पर आए इस भूकंप के झटके जैसे ही महसूस हुए लोगों ने अपने घरों और मकान से बाहर निकलना शुरू कर दिया चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल हो गया दिल्ली उत्तर प्रदेश बिहार और भारत के कई राज्यों में झटके महसूस हुए हैं

पूरी खबर नीचे है…

इंडिया साउथ अफ्रीका का मैच तो 150 करोड़ पब्लिक कर रही पर कभी दोनो टीमों ने विश्वकप में बहाए थे आंसू
Sapna Choudhary Dance: सपना चौधरी के डांस से स्टेज पर मचा बवाल क्या बूढ़े क्या जवान सब नशे में झूमे आप भी देखें वीडियो!

बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

नेपाल में आए भूकंप के कारण अब तक 130 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि भारी संख्या में लोग घायल हैं मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है भूकंप के कारण कई मकान जमीदोज भी हुए हैं. जजरकोट की आबादी करीब एक 1लाख 90 हजार के पार है. बताया गया कि यहां काफी नुकसान हुआ है राहत बचाव कार्य भी तेजी से शुरू किया गया है. नेपाल कि इस घटना पर कई नेताओं ने दुख प्रकट किया है.

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment