ॐ नमः शिवाय सीरियल के भगवान शिव का रोल करने वाले कलाकार गुमनाम, जानिए अब कहा है 

Samar jay Singh:  टीवी जगत में ऐसे कई धारावाहिक बनाए गए थे जिनके कलाकार आज भी लोगों को भगवान स्वरूप लगते है, चाहे बीआर चोपड़ा का महाभारत सीरियल हो या फिर रामानंद कृत रामायण हो। सभी सीरियल के पात्र एक छाप छोड़ गए है, 1997 में धीरज कुमार के द्वारा फेमस टीवी सीरियल ॐ नमः शिवाय बनाया गया था, भगवान शिव का रोल करने वाले कलाकार समर जय सिंह इन दिनों बॉलीवुड के छोटे मोटे रोल अदा कर रहे है. ॐ नमः शिवाय सीरियल के बाद कई बड़ी फिल्मों में उन्होंने कार्य किया. हालही में उन्होंने सम्राट पृथ्वीराज (2022) महामन्त्री कैमास के रूप में दिखे है.

कौन है समर जय सिंह

 26 सितंबर 1966 में जन्मे एक भारतीय फिल्म अभिनेता और अभिनय प्रशिक्षक हैं। उन्होंने गवर्मेंट लॉ कॉलेज मे स्नातक की उपाधि प्राप्त की, पर 1992 में भारतीय फिल्म और टेलीविजन उद्योग में शुरुआत की। समर 2005 से मुंबई में क्रिएटिंग कैरेक्टर्स एक्टिंग स्कूल के संस्थापकों, निदेशकों में से एक के रूप में एक अभिनय कोच हैं । वह 1997 में टीवी श्रृंखला ओम नमः शिवाय में भगवान शिव के रूप में प्रसिद्ध हुए.

कभी भगवान और अब गुमनाम

रामानंद कृति रामायण के 10 साल बाद धीरज कुमार के द्वारा ओम नमः शिवाय टीवी सीरियल बनाया गया जिसमें भगवान शिव के रोल के लिए समर जय सिंह को चुना गया. जिसके बाद समर जय सिंह घर घर भगवान शिव के रुप में पसंद किए जाने लगे. पर समय बीतने के बाद अब वह एक साधारण कलाकार हो गए हैं बॉलीवुड में उनके कला को शायद ही की पहचाना जा रहा, फिलहाल वह अब बॉलीवुड और टीवी सीरियल में छोटे रोल निभा रहे है

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment