MP में 3 दिसंबर के बाद महिलाओं की होंगी बल्ले बल्ले, अगर वादों से नहीं पलटी सरकारें तो मिलेंगे 3 हजार के पार 

MP Politics News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का मतदान 17 नवंबर को हो चुका है. अब 3 दिसंबर को मतगणना होगी. मध्य प्रदेश मे किसकी सरकार होगी? इसका फैसला 3 दिसंबर को होने जा रहा है. अब ऐसी चर्चा है कि मध्य प्रदेश में किसी की भी सरकार बने पर इसका फायदा प्रदेश की सभी महिलाओं को मिलेगा. अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो महिलाओं को ₹1500 महीने और ₹500 में एलपीजी गैस सिलेंडर सहित विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलेगा, अगर भाजपा की सरकार बनती है तो सीएम शिवराज के वादे के मुताबिक महिलाओं को ₹3000 प्रतिमाह दिए जाएंगे.

पूरी खबर नीचे है…

MP News: मतगणना से पहले ही एमपी में चालू हुई मतपत्रों की गिनती, मचा हंगामा, तहसीलदार निलंबित, वीडियो हुआ वायरल

दो सगे भाइयों की एक ही दिन हुई शादी, दोनों दुल्हनों ने परिवार को खिलाई खीर, फिर पूरा परिवार तबाह 

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह की राजनीति में एंट्री इस पार्टी से लड़ने जा रही है चुनाव, बोली किस्मत चाहे तो…

3 दिसंबर को होगी मतगणना

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का मतदान 17 नवंबर को पूरा हो चुका है अब 3 दिसंबर को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। जनता ने अपने लिए किसको चुना है और किसको नकारा है। यह 3 दिसंबर के बाद फैसला हो जाएगा. पूरे प्रदेश में मतगणना को लेकर खास तैयारी की जा रही है सुरक्षा और व्यवस्था के बीच मतगणना होगी यह मतगणना सुबह 8:00 बजे से पूरे प्रदेश के स्ट्रांग रूमों से शुरू हो जाएगी, शाम होते होते पूरे प्रदेश के फाइनल नतीजे आ जायेगे।

MP में 3 दिसंबर के बाद महिलाओं की होंगी बल्ले बल्ले

मध्य प्रदेश के महिला वोटरों को साधने के लिए पक्ष विपक्ष ने कई तरह की योजनाओं को लागू करने के लिए वादे किए हैं। मध्य प्रदेश में किसी भी पार्टी की सरकार बनती है तो उसका सीधा फायदा मध्य प्रदेश की महिलाओं को मिलने वाला है. इन सरकारों ने कई तरह की योजनाओं को लागू करने के वादे महिलाओं से किए हैं. जिन्हें हर हाल में पूरा करना होगा. शिवराज की लाड़ली बहना योजना और कांग्रेस की नारी सम्मान योजना पूरे प्रदेश में चर्चा में है.

महिलाओ को मिलेंगे 3 हजार के पार

मध्य प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो लाडली बहना योजना की राशि में वृद्धि होगी. इस योजना की अब तक राशि 1250 रुपए , 1.32 करोड़ पात्र हितग्राही महिलाओं को दी जा चुकी है. सीएम शिवराज के वादे के मुताबिक महिलाओं को 3 हजार रूपए प्रतिमाह देने का ऐलान था, उधर महिला वोटरों को साधने के लिए कांग्रेस ने भी नारी सम्मान योजना का ऐलान किया था इस योजना के तहत 1500 महीने और ₹500 का गैस सिलेंडर देने का कांग्रेस की तरफ से वादा किया गया, और कहां गया अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो महिला हितैषी में कई तरह की योजनाएं लागू करेंगे,

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment