टीना डाबी के बैच की महिला अफसर नही है किसी से कम, असफलता ने तोड़ा फिर भी बनी इस जिले कि कलेक्टर 

IAS Sucsess Story: राजस्थान में कई महिला आईएएस अधिकारी हैं। जो अधिकतर शीर्षक में है. ऐसी ही एक महिला आईएएस अधिकारी हैं पूजा पार्थ, जिन्होंने एक साधारण परिवार से आने के बाद अपनी कड़ी मेहनत, समर्पण और धैर्य से आईएएस अधिकारी बनने तक का सफर तय किया है। लेकिन इस मुकाम को हासिल करने के लिए उन्हें तीन बार कोशिश करनी पड़ी. लेकिन दो बार असफल होने के बावजूद पूजा ने हिम्मत नहीं हारी और अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी के लिए चयनित हो गईं. जो वर्तमान में जालोर के जिला कलेक्टर के पद पर तैनात हैं

MP में एक बार फिर IAS अधिकारियों का हुआ तबादला, अतिरिक्त प्रभार की मिली जिम्मेदारी, विंध्य के इस जिले में ट्रांसफर 

पूजा का जन्म 26 अगस्त 1992 को कोटा शहर के एक साधारण परिवार में हुआ था। पूजा के पिता शंकर लाल हैं, जो लाइब्रेरियन हैं। पूजा का कहना है कि उनके पिता ने उनमें सीखने और ज्ञान के प्रति प्रेम पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पूजा पार्थ के पति दिंगत आनंद भी राजस्थान कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। पूजा पार्थ की लव स्टोरी भी दिलचस्प है. पूजा जहां राजस्थान के कोटा में रहती हैं। उनके पति उत्तर प्रदेश के डायबिटीज जिले के रहने वाले हैं। पूजा पार्थ की शादी 19 नवंबर 2019 को श्री दिगंत आनंद से हुई और उनकी एक बेटी है।

Rewa News: रीवा और मऊगंज जिले कि 27 शराब की दुकानें इस दिन होंगी नीलाम 

 

स्नातक करने के बाद, पूजा ने दिल्ली में भारतीय लोक प्रशासन संस्थान से अपनी डिग्री हासिल की। फिर पूजा ने कड़ी मेहनत से कम उम्र में ये मुकाम हासिल किया. लेकिन पूजा को ये सफलता तीसरे प्रयास में मिली.

पूजा कुमारी 2015 राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। इस समय पूजा हाल ही में जालोर में कलेक्टर के पद पर नियुक्त हुई थीं. इससे पहले पूजा नवगठित सांचौर जिले की कलेक्टर थीं। आपको बता दें कि यूपीएससी परीक्षा 2015 को मशहूर आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने भी क्रैक किया था। टीना भी 2015 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment