स्वास्थ्य विभाग के 3 हजार 323 रिक्त पदों पर होगी नियुक्ति, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने दिए निर्देश 

MP News : उप मुख्यमंत्री  राजेंद्र शुक्ल ने निर्देश दिये कि स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन एवं चिकित्सीय परीक्षण में कोई कठिनाई नहीं होनी चाहिए। सभी संबंधित अधिकारी संवेदनशील होकर अपना कर्तव्य निभाएं।

इन पदों पर होगी नियुक्ति

गौरतलब है कि कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 12 फरवरी को घोषित नतीजों के मुताबिक स्वास्थ्य संचालनालय में 3 हजार 323 पदों पर भर्ती की जा रही है. इनमें ए.एन.एम. 2,576 पदों में रेडियोग्राफर ग्रेड-3 के 104 पद, प्रयोगशाला तकनीशियन के 228 पद और फार्मासिस्ट ग्रेड-II के 415 पद शामिल हैं। पात्र अभ्यर्थियों के भर्ती पत्र 29 फरवरी को भोपाल में आयोजित समारोह में सिंगल क्लिक के माध्यम से जारी किये जायेंगे। इसके लिए चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज और मेडिकल जांच से गुजरना होगा।

विंध्य की धरती में क्रिकेट का फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे शिखर धवन, आरपी सिंह और पार्थिव पटेल

 

आयुक्त स्वास्थ्य डॉ. सुदाम खाड़े ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों के मेडिकल एवं दस्तावेज परीक्षण के लिए जिला अस्पताल में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक विशेष शिविर आयोजित किया जायेगा. ए एन एम। अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण 22 से 26 फरवरी तक जिला चिकित्सालय में, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 का जिला चिकित्सालय में 23 से 25 फरवरी तक, रेडियोग्राफर अभ्यर्थियों का संभागीय मुख्यालय जिला चिकित्सालय में 24 फरवरी तथा प्रयोगशाला तकनीशियन का संभागीय जिला चिकित्सालय में परीक्षण किया जाएगा। 25 फरवरी को मुख्यालय और दस्तावेजों की जांच होगी. सभी सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक जिला अस्पतालों में मेडिकल जांच के लिए जिम्मेवार होंगे. क्षेत्रीय निदेशक, स्वास्थ्य और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दस्तावेजों को सत्यापित करने के लिए उचित कर्मियों की व्यवस्था करेंगे।

बदल रहा पूरे मध्य प्रदेश का मौसम, MP के इन जिलों में बारिश के आसार, बदलों की आवाजाही शुरू, जाने IMD का पूर्वानुमान 

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment