MP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी के अंत में मध्य प्रदेश को देने जा रहे बड़ी सौगात

 

PM visit MP: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 29 फरवरी को विकसित भारत की तर्ज पर मध्य प्रदेश के विशेष कार्यक्रम में वर्चुअल शामिल होंगे। इंदौर संभाग में भी इस कार्यक्रम की व्यापक तैयारियां चल रही हैं. संभागीय आयुक्त श्री मालसिंह ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा की। बताया गया है कि कार्यक्रम का विभाग के 90 से अधिक स्थानों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। संभागीय आयुक्त श्री मालसिंह ने उक्त स्थान पर व्यापक जनभागीदारी के साथ सुव्यवस्थित ढंग से आयोजन करने के निर्देश दिये।

MP News: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के गढ़ से चुनाव लडेंगे शिवराज? बीजेपी के सेंधमारी की पूरी तैयारी

 

बताया गया कि 29 फरवरी को विभाग में जिला, विधानसभा और शहर संगठन आधारित कार्यक्रम होंगे. इस वृहद जनभागीदारी कार्यक्रम में जन कल्याण से जुड़े कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा. जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े कार्यक्रमों में नागरिकों की भागीदारी हर्ष एवं उत्साह के वातावरण में होगी।

MP News: ग्राम पंचायत सचिव को मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने किया निलंबित, विकास कार्य में थे लापरवाह

 

संभागीय आयुक्त श्री मालसिंह ने कलेक्टर्स से चर्चा कर जिलेवार कार्यक्रमों की तैयारी की जानकारी ली। उन्होंने पूरे कार्यक्रम को व्यवस्थित एवं गरिमामय तरीके से आयोजित करने का निर्देश दिया. संभागायुक्त श्री मालसिंह ने कार्यक्रम के दौरान होने वाले विकास कार्यों के लोकार्पण/भूमिपूजन की भी जानकारी ली। उन्होंने नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरण पर भी चर्चा की.

पीएम मोदी के मध्य प्रदेश दौरा का रूपरेखा

प्रधानमंत्री श्री मोदी वीडियो लिंक के माध्यम से राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करेंगे। पहली बार इस तरह का अभिनव कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जहां आम लोगों के कल्याण से जुड़े कार्यों की सौगात दी जा रही है। प्रदेश का मुख्य समारोह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में होगा, जहां कई निर्माण कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास के अलावा साइबर तहसीलों का उद्घाटन होगा. जल संसाधन एवं नर्मदा घाटी विकास विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है। सभी जिला मुख्यालयों, नगर निकाय मुख्यालयों और जहां-जहां लोकार्पण और शिलान्यास होंगे, वहां लाइव प्रसारण होगा. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक मुख्य स्थल पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment