Good News : Maruti cars हो गई हैं सस्ती, कंपनी ने कीमतों में की भारी कटौती

मारुति के गाड़ी खरीदने का प्लान है तो यह खबर आपके लिए है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने कार की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, कंपनी ने 1 जून को अपने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) लाइनअप में विभिन्न मॉडलों की कीमतों में कटौती की है। कंपनी ने कहा कि यह कीमत कटौती Alto K10, S-Presso, Celerio, Wagon-R, Swift, Dzire, Baleno, Fronx, और Ignis सहित कई मॉडलों के लिए लागू है।

यह भी पढ़ें : Adani Group के शेयरों तूफानी बढ़ोतरी पर एक्सपर्ट्स ने जो कहा वह चौकाने वाला है !

कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कीमत में कटौती कि  घोषणा की है, लेकिन फैसले के पीछे कोई सटीक कारण नहीं बताया। हालाँकि, कंपनी ने अपने AGS वेरिएंट को अधिक किफायती बनाने के अपने इरादे पर जोर दिया। कंपनी ने शनिवार (1 जून) को अपने सभी मॉडलों के एजीएस (ऑटो गियर शिफ्ट) वेरिएंट की कीमत में कटौती की घोषणा की। कंपनी ने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में 5000 रुपये की कटौती की है।

बयान में कहा गया है कि सभी मॉडलों (Alto K10, S-Presso, Celerio, Wagon-R, Swift, Dzire, Baleno, Fronx & Ignis) के AGS वेरिएंट की कीमत 5,000 रुपये कम की गई है। कीमतों में कटौती 1 जून 2024 से लागू होंगी।

Auto Gear Shift क्या है ?

ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन तकनीक है जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के फायदों को जोड़ती है। इस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में एक इंटेलिजेंट शिफ्ट कंट्रोल एक्चुएटर है, जो ट्रांसमिशन इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोलर यूनिट द्वारा संचालित होता है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment