तीसरी बार NDA बनाने जा रहा सरकार, 8 जून को नरेंद्र मोदी ले सकते है शपथ

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं। बीजेपी ने 240 सीटें जीतीं, जो बहुमत के आंकड़े से 32 सीटें कम थीं। हालांकि, एनडीए ने 292 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। 7 जून को संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी। जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बैठक की जानकारी दी।

लोकसभा को भंग करने की सिफारिश

बुधवार (5 जून) को यहां दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। इससे पहले कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें सरकार ने तीसरी बार जीत के लिए धन्यवाद प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। बैठक में 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की गई।

आज शाम 4 बजे एनडीए घटक दलों की बैठक भी होगी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू वहां मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कल दोनों को फोन किया और बैठक में शामिल होने को कहा।

नई सरकार बनाने की संभावना की मांग

एनडीए की बैठक के बाद सभी सहयोगी दल आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पीएम मोदी के पक्ष में समर्थन पत्र सौंप सकते हैं। इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। फिर हम नई सरकार बनाने की संभावना की मांग करेंगे।

दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी टीडीपी

चंद्रबाबू की टीडीपी 15 सीटों के साथ एनडीए में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है और नीतीश की जेडीयू 12 सीटों के साथ एनडीए में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। दोनों पार्टियां इस वक्त बीजेपी के लिए जरूरी हैं। इनके बिना बीजेपी को सरकार बनाने में दिक्कत होगी।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment