कर्नाटक बीजेपी मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, जानिए पूरा मामला

कर्नाटक बीजेपी मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को विशेष अदालत में पेश हुए। यहां कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। डीके सुरेश की सुरक्षा के आधार पर राहुल गांधी को जमानत दी गई है। मामले में अगली सुनवाई 30 जुलाई को होगी।

दरअसल, राहुल पर अखबारों में मानहानिकारक विज्ञापन छपवाने का आरोप है। पिछले साल राज्य चुनाव से पहले जारी एक विज्ञापन में राज्य की तत्कालीन भाजपा सरकार पर 2019-2023 की अवधि के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया गया था।

यह है पूरा मामला

ताजा मामले के मुताबिक पिछले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हुए थे. इस दौरान कांग्रेस ने तत्कालीन बीजेपी सरकार पर 2019-2023 की सरकार के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया. जिसके बाद कर्नाटक बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया।

क्या था आरोप?

आरोप था कि इन कांग्रेस नेताओं ने तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सहित भाजपा नेताओं के खिलाफ प्रमुख समाचार पत्रों में झूठे विज्ञापन प्रकाशित किए। कांग्रेस ने ‘भ्रष्टाचार दरों की तालिका’ भी प्रकाशित की, जिसमें आरोप लगाया गया कि सभी सार्वजनिक कार्यों पर 40 प्रतिशत कमीशन लिया जा रहा है। वहीं, राहुल गांधी ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक अपमानजनक विज्ञापन पोस्ट किया था। विशेष अदालत ने इस मामले में सिद्धारमैया और शिवकुमार को एक जून को जमानत दे दी थी।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment