सड़क हादसे में जान गंवाने वाले पुलिस जवान को मिला 90 लाख रुपए का क्लेम !

बीते साल 2023 अक्टूबर माह में एक सड़क हादसे में जान गंवाने वाले हरियाणा नूंह पुलिस के जवान को क्लेम के रूप में 90 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। मंगलवार को पुलिस उप अधीक्षक मुख्यालय नूंह अजायब सिंह ने मृतक सिपाही की मां को बैंक की ओर से मिले 90 लाख रुपए क्लेम चेक परिजनों को सौंप दिया।

नूंह पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ग्राम नांगल अटेली जिला महेन्द्रगढ़ के रहने वाले पवन कुमार वर्ष 2019 में हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था। जो नूंह में तैनात था। बीते साल 10 अक्टूबर को एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती कराया। करीब 12 दिन बाद उपचार के दौरान सिपाही पवन की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक पवन ने 3 वर्ष 11 महीने चार दिन पुलिस में अपनी सेवाएं दी। जिसके परिवार में बड़ा भाई और मां थी। जबकि पवन अविवाहित था। मृतक पुलिस जवान के परिजनों को अब क्लेम के रूप में 90 लाख रुपए स्वीकृत हुए हुए हैं।

Policeman who lost his life in a road accident got a claim of Rs 90 lakh!
Policeman who lost his life in a road accident got a claim of Rs 90 lakh!

मंगलवार को एचडीएफसी बैंक के कलेक्टर हेड मनीष भटनागर एवं हेडक्वार्टर डीएसपी अजायब सिंह ने मृतक सिपाही पवन की मां सरोज को क्लेम राशि का चेक सौंप दिया। खास बात यह है कुछ दिन पहले ही पुलिस विभाग और एचडीएफसी बैंक के बीच एमओयू साइन हुआ था, जिसकी वजह से यह बड़ी राशि मृतक सिपाही के परिजनों को मिल पाई है।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment