भारत की बेटी ने अमेरिका में आयोजित यूएफसी मे रचा इतिहास

यूपी बागपत के बिजरौल गांव की रहने वाली पूजा तोमर ने अमेरिका में आयोजित यूएफसी (अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप) में ब्राजीलियन खिलाड़ी को हराकर इतिहास रच दिया है। पूजा ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई है।

पूजा तोमर ने यूएफसी 2024 में ब्राजील की रेयान ड्रोन सैंटोस को हराया है। महिलाओं के स्ट्रावेट डिवीजन में अपनी पहली फाइट में 30-27, 27-30 और 29-28 के स्कोर से जीत हासिल की है। पूजा और रेयान ड्रोन सैंटोस के बीच काफी नजदीकी मुकाबला रहा है। पूजा पहले राउंड में शक्तिशाली बॉडी किक्स के साथ डॉन सैंटोस पर हावी रही। भारतीय फाइटर ने पहले राउंड में डॉन सैंटोस को फाइट में आगे बढ़ने के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया। दूसरे राउंड में डॉन सैंटोस ने बढ़त हासिल की। इस राउंड में ब्राजील की खिलाड़ी ने भारतीय स्टार जैसा तरीका अपनाने और अधिक किक्स लगाने का फैसला लिया, जिसमें वह सफल रहीं। अन्तिम राउंड बहुत ही कठिन और बराबरी का रहा, लेकिन पूजा के निर्णायक पुश किक नाक डाउन ने उसे जीत दिला दी।

पूजा तोमर की इस उपलब्धि से बिजरौल गांव के लोग गदगद हो रहे है और गांव आने के बाद उसका जोरदोर स्वागत करेंगे। उल्लेखनीय है कि पूजा का परिवार 49 साल पहले मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कस्बे में बस गया था लेकिन पूजा के कुटुंब के लोग बिजरौल गांव में रहते हैं और पूजा का भी समय-समय पर गांव आना लगा रहता है 2 साल पहले भी पूजा का गांव में सम्मान समारोह किया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही पूजा गांव लौटेगी और उसके सम्मान में समारोह का आयोजन किया जाएगा।

For Feedback - vindhyariyasat@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment