BIG NEWS

काम के बोझ से तंग आकर रोबोट ने कर ली खुदकुशी ! सीढ़ियों से गिरकर दी जान

पूरी दुनिया से हर रोज सुसाइड के नए-नए किस्से सामने आते ही रहते हैं। तेजी से बढ़ती और नई होती टेक्नोलॉजी के इस जमाने में आत्महत्या के मामले भी तेजी से बढ़ हैं। मगर साउथ कोरिया से आत्महत्या का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पूरी दुनिया के होश उड़ा दिए हैं। क्योंकि ये पूरी दुनिया मे पहला ऐसा मामला है, जब किसी रोबोट ने खुदकुशी कर ली हो। खबर है कि, एक रोबोट ने खुद को सीढ़ियों से नीचे गिराकर खत्म कर लिया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस रोबोट ने काम के बोझ से तंग आकर ये कदम उठाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक जिस रोबोट ने सुसाइड किया, है वो सेंट्रल साउथ कोरिया के नगर निगम में सहायक के तौर पर काम कर रहा था। सेंट्रल साउथ कोरिया की नगर पालिका के एक अधिकारी के मुताबिक आत्महत्या करने वाला रोबोट गुमी शहर के लोगों को प्रशासनिक कामों में मदद का काम करता था। पिछले हफ्ते काम के दौरान ही वो अचानक सीढ़ियों से गिरा और पूरी तरह से निष्क्रिय हो गया। यानी अब वो रोबोट एक्टिव नहीं है।

नगर निगम अधिकारी का कहना है कि वहाँ मौजूद लोगों से पता चला है कि रोबोट को खुदकुशी से पहले इधर उधर घूमते देखा गया था। उसे देखकर लोगों को कुछ गड़बड़ होने की आशंका हुई।

खबरें आपके लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button